Gujarat Result 2022: गुजरात में क्यों हारी कांग्रेस? विधायक अजीत शर्मा ने बताई वजह
Advertisement

Gujarat Result 2022: गुजरात में क्यों हारी कांग्रेस? विधायक अजीत शर्मा ने बताई वजह

Gujarat Assembly Election Result: गुजरात में बीजेपी 150 के करीब सीट जीतती दिख रही है जबकि कांग्रेस का यहां अब तक सबसे खराब प्रदर्शन करती दिख रही है. राज्य की 182 से कांग्रेस के केवल 20 सीट पर बढ़त बनाए हुए है.

 

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं अजीत शर्मा.

भागलपुर: Gujarat Election (Chunav) Result 2022: कुढ़नी उपचुनाव के नतीजे के साथ ही आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है लेकिन गुजरात में पार्टी का खराब प्रदर्शन दिख रहा है.

  1. गुजरात में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन
  2. 20 सीटों पर सिमटी दिख रही कांग्रेस

गुजरात में बड़ी हार की तरफ कांग्रेस
ताजा जानकारी के अनुसार, गुजरात में कांग्रेस 20 सीटों के अंदर सिमटी नजर आ रही है. कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. अजीत शर्मा ने कहा है कि हिमाचल और गुजरात दोनों जगहों पर कांग्रेस को जीतना था लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

कांग्रेस की हार की वजह?
शर्मा ने कहा कि गुजरात में बीजेपी काफी समय से सत्ता में है और वहां भय बना हुआ है. हम गुजरात की जनता को अपनी बात समझाने में असफल साबित हुए हैं. लेकिन जो भी फैसला है हम उसका स्वागत करते हैं.

'BJP की 'बी' टीम AAP-AIMIM'
कांग्रेस नेता ने कहा कि गुजरात में AIMIM और AAP ने बीजेपी की 'बी' टीम की भूमिका निभाई है. लेकिन 2024 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी गुजरात में क्लीन स्वीप करेगी. इस दौरान अजीत शर्मा ने जनता से आग्रह किया कि 2024 में कांग्रेस के जिताएं.

अजीत शर्मा ने कहा कि बिहार में शराबबंदी खत्म करने का बीजेपी हल्ला करती रही है लेकिन पहले नहीं बोल सकी. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी मनोज कुमार कुशवाहा की जीत हो रही है.  

ये भी पढ़ें-Muzaffarpur Kurhani By Election Result Live: कुढ़नी का किला भेद रही जेडीयू, 2477 वोट से आगे

(इनपुट-अश्वनी कुमार)

Trending news