Bihar: बांका के लाल का कमाल, समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिला सम्मान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1800600

Bihar: बांका के लाल का कमाल, समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिला सम्मान

बिहार के बांका जिले के लाल का कमाल देखने को दिल्ली में मिला जब समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय सम्मान दिया गया.

(डा. नीरज साह)

Bihar News: बिहार के बांका जिले के लाल का कमाल देखने को दिल्ली में मिला जब समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय सम्मान दिया गया. दरअससल नई दिल्ली स्थित विश्व युवा केंद्र में पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के पुण्यतिथि पर कलाम यूथ लीडरशिप कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था जहां बांका के लाल डॉक्टर नीरज कुमार साह को उनके बेहतरीन कामों के लिए सम्मानित किया गया. 

बता दें कि डॉक्टर नीरज कुमार साह समाज सेवा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए यह अंतरराष्ट्रीय सम्मान दिया गया है. कलाम यूथ अवॉर्ड से बिहार के बांका जिले के भितिया गांव निवासी मुरारी साह के छोटे सुपुत्र डॉक्टर नीरज कुमार साह को सम्मानित किया गया है.  

ये भी पढ़ें- कुंडली में राजयोग का निर्माण चाहते हैं तो करें ये 2 उपाय, मालामाल हो जाएंगे आप

इस कार्यक्रम में गोपाल राय (मंत्री दिल्ली सरकार) , (राजीव गांधी विश्व विद्यालय अरुणाचल प्रदेश) के कुलपति डॉ साकेत कुशवाहा, रंजन कुमार (बॉलीवुड कलाकार) के अलावा 28 देशों से आए हुए अलग-अलग क्षेत्रों से कार्य करने वाले लोगों को विश्व युवा केंद्र हॉल में सम्मानित किया गया. जिसमें बांका के डॉक्टर नीरज कुमार साह का भी नाम था जिन्हें इस कलाम यूथ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. 

डॉक्टर नीरज कुमार साह को यह अंतरराष्ट्रीय सम्मान सामाजिक सेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए दिया गया है. नीरज साह बचपन से ही समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं. नीरज वर्तमान में अभी दिल्ली में रहते हैं और अपना व्यवसाय करने के साथ समाज सेवा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. वह यहां बिहार के लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. 

डॉक्टर नीरज कुमार साह ने सम्मान समारोह में अपने संबोधन में अपने गृह जिले के एवं बिहार के युवाओं से अपील किया कि पढ़ाई के साथ-साथ समाज में परिवर्तन लाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें एवं अन्य देशों से आए हुए प्रतिनिधि से भी उन्होंने यही अपील की. उन्होंने कहा कि राष्ट्र का बेहतर निर्माण तभी संभव है जब युवाओं की इसमें भूमिका बढ़े. 

Trending news