Bhagalpur News: जापान की टेक्नोलॉजी सीखेंगे भागलपुर ट्रिपल आईटी के छात्र, इस कंपनी के साथ हुआ करार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2317082

Bhagalpur News: जापान की टेक्नोलॉजी सीखेंगे भागलपुर ट्रिपल आईटी के छात्र, इस कंपनी के साथ हुआ करार

Bhagalpur News: भागलपुर में स्थित ट्रिपल आईटी संस्थान के बच्चे जल्द ही जापान की टेक्नोलॉजी सीखेंगे. इसके लिए संस्थान ने जापानी की एक कंपनी से एमओयू साइन किया है.

जापान की टेक्नोलॉजी सीखेंगे भागलपुर ट्रिपल आईटी के छात्र

भागलपुर: तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में बिहार के भागलपुर जिला का ट्रिपल आईटी संस्थान लगातार नए आयाम को कायम कर रहा है. यहां के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का परचम केवल देश में नहीं विदेशों में भी लहराया है. रिकॉर्ड तोड़ पैकेज लेने के साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से नई-नई तकनीक का इजात करने में सबसे अव्वल रहता है और अब इस संस्थान को एक नई उपलब्धि हासिल हुई है. विश्व भर में तकनीक का बादशाह माने जाने वाले देश जापान की कंपनी ने इस इंस्टीट्यूट के छात्रों के प्रति रुचि दिखाई है और एमओयू साइन किया है. जैपनीज़ कंपनी ह्यूमन रिसोसिया ने भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान ट्रिपल आईटी भागलपुर के साथ एमओयू साइन किया है जिसके तहत अब यहां के छात्र जापान की तकनीक भी सीखेंगे. इसके लिए जापान की कंपनी से 5 सदस्य टीम ने ट्रिपल आईटी भागलपुर पहुंचकर एमओयू साइन किया है.

एमओयू कार्यक्रम के बाद ट्रिपल आईटी के कुलसचिव डॉ गौरव कुमार ने बताया कि यहां के छात्र लगातार मल्टीनेशनल कंपनी में प्लेसमेंट हासिल कर रहे हैं लेकिन हम लोग उनके दिमाग को और भी ज्यादा विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में यहां के प्रतिभावान छात्रों के प्रति जापान की कंपनी ने रुचि दिखाई है और आज उन्होंने यहां पहुंचकर एमओयू भी साइन किया है. अब यहां के छात्रों को इससे कई तरह के फायदे मिलेंगे. डॉक्टर गौरव ने बताया कि यहां के छात्रों को अब जापानी टेक्नोलॉजी सीखने का अवसर मिलेगा और विदेशों में भी काम करने का मौका मिलेगा. साथ ही वहां होने वाली परेशानियों को यह लोग अब आसानी से जान सकेंगे. जापान की कंपनी के साथ एमओयू होने के बाद ट्रिपल आईटी के छात्रों का आसानी से वीजा पासपोर्ट भी बनाकर तैयार हो पाएगा.

जापान की कंपनी से पहुंचे टीम के सदस्य ने बताया कि हमारा मकसद है कि ह्यूमन रिसोसिया कंपनी और ट्रिपल आईटी भागलपुर के बीच बेहतर संबंध बने. साथ ही अगले तीन से पांच सालों में हम यहां से कई बच्चों को जापान की कंपनी में हायर करेंगे और फिर वो छात्र अपने इनोवेशन से दुनिया को बदल देंगे. इस एमओयू के साइन होने के बाद छात्रों को अच्छा पैकेज भी मिलेगा साथ और भारत में भी नई टेक्नोलॉजी आएगी.

इनपुट- अश्वनी कुमार

ये भी पढ़ें- Dhanbad News: धनबाद में 9 साइबर अपराधी गिरफ्तार, फर्जी वेबसाइट बनाकर करते थे ठगी

Trending news