भागलपुर में रेलवे ने जमीन खाली कराने को लेकर दिया नोटिस, लोगों ने डीएम कार्यालय पर दिया धरना
Advertisement

भागलपुर में रेलवे ने जमीन खाली कराने को लेकर दिया नोटिस, लोगों ने डीएम कार्यालय पर दिया धरना

झुग्गी झोपड़ी संघर्ष समिति अध्यक्ष प्रकाश प्रशांत ने बताया कि विस्थापित परिवारों ने डीएम सुब्रत कुमार सेन से मांग की है कि हम लोग का जल्द से जल्द समस्या का निदान कर दें अन्यथा इसका अंजाम बुरा होगा. लोग सड़क पर उतरकर जिला प्रशासन और रेलवे के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

भागलपुर में रेलवे ने जमीन खाली कराने को लेकर दिया नोटिस, लोगों ने डीएम कार्यालय पर दिया धरना

भागलपुर : भीखनपुर गुमटी में रेलवे ने सरकारी जमीन खाली कराने को लेकर लोगों घर नोटिस पहुंचाना शुरू कर दिया है. रेलवे ने अपने नोटिस में जमीन खाली करने की बात कही है. शनिवार को जिला प्रशासन से झुग्गी झोपड़ी संघर्ष समिति के लोगों ने विस्थापितों को जमीन देने की मांग की है, लेकिन अब तक  जिला प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं की गई है.

लोगों के घर पहुंच रहा रेलवे का नोटिस
झुग्गी झोपड़ी संघर्ष समिति अध्यक्ष प्रकाश प्रशांत ने बताया कि भीखनपुर गुमटी नंबर एक के समीप लोग पिछले 35 सालों से अपने परिवार के साथ रह रहे है. कई लोगों का तो कहना है कि उनके पास अब यहीं स्थान बचा है अगर यही छीन लिया जाएगा तो लोग अपने परिवार के सदस्यों को कहां लेकर जाएंगे. रेलवे प्रशासन के नोटिस के बाद गुमटी नंबर एक पर रह रहे विस्थापित परिवारों में हड़कंप मचा हुआ है. लोगों का साफ तौर पर कहना है कि अगर रेलवे प्रशासन यहां से हटा देते हैं तो हम लोग कहां जाएंगे.

सेवा बस्ती के लोगों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार
झुग्गी झोपड़ी संघर्ष समिति अध्यक्ष प्रकाश प्रशांत ने बताया कि विस्थापित परिवारों ने डीएम सुब्रत कुमार सेन से मांग की है कि हम लोग का जल्द से जल्द समस्या का निदान कर दें अन्यथा इसका अंजाम बुरा होगा. लोग सड़क पर उतरकर जिला प्रशासन और रेलवे के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. अगर इस स्थान से हटाना है तो सरकार यहां रहने वाले लोगों को नए मकान बनाकर दें. जिला प्रशासन से झुग्गी झोपड़ी संघर्ष समिति के लोगों ने विस्थापितों को जमीन देने की मांग की है, लेकिन अब तक जिला प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं की गई है.

इनपुट - अजय कुमार

ये भी पढ़िए - Bihar News Live Updates: बिहार में पटना छात्र संघ चुनाव की बढ़ी सरगर्मी, जानें बिहार-झारखंड की सभी बड़ी खबरें यहां

Trending news