बांका में 40 दिन बाद मिली चोरी हुई सड़क, प्रशासन करवा रहा निर्माण कार्य
Advertisement

बांका में 40 दिन बाद मिली चोरी हुई सड़क, प्रशासन करवा रहा निर्माण कार्य

बांका में कुछ दिनों पहले कुछ दबंग लोगों ने एक कच्ची सड़क को जोतकर खेत में शामिल कर लिया था. गांव वालों की शिकायत पर प्रशासन ने 40 दिन बाद सड़क को खोज निकाला. 

बांका में 40 दिन बाद मिली चोरी हुई सड़क, प्रशासन करवा रहा निर्माण कार्य

बांका : बांका में जिला प्रशासन ने 40 दिन बाद चोरी की एक किलोमीटर सड़क को खोज निकाला है. सड़क मिलने के बाद प्रशासन द्वारा मापी के बाद श्रमदान करके सड़क मार्ग को कार्य ग्रामीणों ने शुरू कर दिया है. दरअसल, खरौनी गांव के कुछ दबंगों ने रातों-रात कच्ची सड़क को जोतकर गेहूं की बुवाई कर दी थी. जिसके चलते राजौन प्रखंड के खादमपुर गांव जानेवाली सड़क का रातों-रात गायव हो गई थी.

प्रशासन ने 40 दिन बाद खोज निकाली सड़क
बता दें कि बांका में कुछ दिनों पहले कुछ दबंग लोगों ने एक कच्ची सड़क को जोतकर खेत में शामिल कर लिया था. गांव वालों की शिकायत पर प्रशासन ने 40 दिन बाद सड़क को खोज निकाला. इस सड़क के मिलने से गांव के लोगों ने प्रशासन का धन्यवाद किया है. साथ ही प्रशासन द्वारा मापी के बाद श्रमदान करके सड़क मार्ग का कार्य ग्रामीणों ने शुरू किया है. 

प्रशासन करवा रहा सड़क का निर्माण कार्य
बता दें कि नवादा पुलिस और अंचल कर्मियों की देखरेख में उक्त सड़क मार्ग की नापी कर सरकारी जगह को चिन्हित कर दिया गया. साथ ही इस सड़क का निर्माण कार्य खादमपुर गांव के ग्रामीणों ने जेसीबी के माध्यम से श्रमदान कर सड़क का निर्माण शुरू कर दिया है. खादमपुर गांव के ग्रामीण परमानंद सिंह, राहुल सिंह, करण सिंह, आशुतोष सिंह, गौतम सिंह, संजय सिंह, उमेश सिंह, रतन सिंह, प्रमोद सिंह, शमशेर सिंह, सुजीत सिंह आदि ग्रामीणों की मदद से सड़क का निर्माण जेसीबी के माध्यम से शुरू कर दिया है.

गांव के पांच लोगों पर लगा सड़क गायब करने का आरोप
बता दें कि खादमपुर गांव के ग्रामीणों ने खरौनी गांव के 5 लोगों पर सड़क गायब करने का आरोप लगा है. नापी के बाद यह सड़क सरकारी जमीन के रूप तय कर दी गई है. इस बारे में अंचलाधिकारी मोइनुद्दीन ने बताया कि खरौनी गांव के 5 लोगों के द्वारा अतिक्रमण की गई कुल 40 डिसमिल जमीन निकली है. यह अब पहले से भी ज्यादा चौड़ी होगी. अगर फिर से कोई सड़क को नुकसान पहुंचाने का काम करता है तो उसके खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़िए-  क्या सच में है बिहार में शराबबंदी? पटना में पानी की फैक्ट्री में बन रही थी शराब, रैपर-बोतल बरामद

Trending news