पीड़ित परिवार से सब इंस्पेक्टर ने की 10 हजार रुपये की डिमांड, एसपी ने किया निलंबित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2349520

पीड़ित परिवार से सब इंस्पेक्टर ने की 10 हजार रुपये की डिमांड, एसपी ने किया निलंबित

Bihar News: बेगूसराय में पीड़ित परिवार से केस के सेटलमेंट के लिए सब इंस्पेक्टर 10 हजार रुपये की डिमांड की थी. यह मामला सिटी एसपी के नजर में आया और इसके बाद एसपी ने सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया.

पीड़ित परिवार से सब इंस्पेक्टर ने की 10 हजार रुपये की डिमांड, एसपी ने किया निलंबित

बेगूसराय :  बेगूसराय के एसपी मनीष कुमार ने सब इंस्पेक्टर धनंजय पांडे को एक मामले में निलंबित कर दिया है. धनंजय पांडे पर आरोप है कि उन्होंने एक केस के सेटलमेंट के लिए पीड़ित परिवार से 10 हजार रुपए की मांग की थी. इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसे जी मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया था.

जानकारी के लिए बता दें कि यह घटना बेगूसराय के बलिया इलाके की है, जहां सब इंस्पेक्टर धनंजय पांडे ने पीड़ित परिवार से पैसे मांगने का वीडियो वायरल हो गया था. वीडियो में धनंजय पांडे अपने बिस्तर पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं और एक युवक से 10 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं. युवक ने 10 हजार रुपए देने में असमर्थता जताई और 3-4 हजार में मामला सुलझाने की बात कही. इस पर पांडे ने कहा कि कम पैसे में काम नहीं होगा और युवक को परेशानी होगी.

बता दें कि इस घटना का वीडियो लक्ष्मण कुमार ने रिकॉर्ड किया था, जो बलिया नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 16 मोलानाचक मोहल्ला के निवासी हैं. जब धनंजय पांडे ने लक्ष्मण को वीडियो बनाते हुए देखा, तो उसने लक्ष्मण का मोबाइल छीन लिया. इसके बाद वीडियो कट गया, लेकिन ऑडियो में बातचीत साफ सुनाई दे रही थी. बातचीत में धनंजय पांडे लक्ष्मण से 5000 रुपए देने की बात कह रहे थे और फिर लक्ष्मण के कहने पर 4000 रुपए में मामला सुलझाने की बात कर रहे थे.

लक्ष्मण कुमार ने आरोप लगाया कि 12 जुलाई को उनके खिलाफ एक ग्रामीण ने मारपीट का आवेदन दिया था, जिसमें मामला दर्ज नहीं हुआ था और जांच में रखा गया था. इसी जांच के सिलसिले में धनंजय पांडे ने लक्ष्मण को बार-बार फोन कर बुलाया और 14 जुलाई को मुलाकात के दौरान 10 हजार रुपए की मांग की. इस पूरी घटना की रिकॉर्डिंग लक्ष्मण के पास है. जी मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद बेगूसराय के एसपी मनीष कुमार ने सब इंस्पेक्टर धनंजय पांडे को तत्काल निलंबित कर दिया है. साथ ही बलिया डीएसपी को जांच का आदेश दिया गया है और जांच में दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई का आश्वासन भी दिया गया है.

इनपुट - जितेंद्र कुमार

ये भी पढ़िए- Finance Ministers of India: 77 साल में देश में बन चुके 39 वित्त मंत्री, बिहार को कोई नहीं

 

Trending news