Spain Fire: स्पेन के क्लब में लगी भयानक आग, 14 लोगों की मौत
Advertisement

Spain Fire: स्पेन के क्लब में लगी भयानक आग, 14 लोगों की मौत

Spain Fire: स्पेन के मर्सिया शहर के एक क्लब में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई है. ये लोग यहां बर्थडे पार्टी मनाने के लिए आए थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Spain Fire: स्पेन के क्लब में लगी भयानक आग, 14 लोगों की मौत

Spain Fire: स्पेन के मर्सिया शहर के एक नाइट क्लब में भयानक आग लगने की घटना सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में 14 लोगों की मौत हुई है, वहीं दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी मिलते ही फायर वर्कर्स मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने की कोशिशें शुरू की. पुलिस का कहना है कि मरने वालों की तादाद में इजाफा हो सकता है. ये घटना रविवार की बताई जा रही है.

जन्मदिन पार्टी कर रहे थे लोग

मरने वाले लोग एक ही ग्रुप के बताए जा रहे हैं, वे यहां जन्मदिन पार्टी कर रहे थे. मरने वालों के शव पूरी तरह से जल चुके हैं और उनकी पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस का कहना है कि सभी मरने वालों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा, जिसके बाद ही सब कुछ साफ हो पाएगा. शहर के मेयर जोस बैलेस्टा ने सोशल मीडिया पर शोक का इजहार किया है और मरने वालों की इज्जत में तीन दिनों के लिए आधिकारिक शोक की घोषणा की है. सिटी हॉल के बाहर लगे स्पेनिश झंडे को आधा झुका दिया गया है.

हादसे में घायल शख्स ने क्या कहा?

इस हादसे में घायल एक शख्स ने कहा कि सभी लाइटे बंद हो गई थीं और अलार्म बज रहा था, लेकिन शोर की वजह से इसका पता नहीं लग पाया. इसके बाद वहां तेजी से आग फैलने लगी और पूरे क्लब को अपनी चपेट में ले लिया. कुछ लोग बच पाए, वहीं कुछ लोग वहीं फंसे रह गए.

स्पेन की पुलिस के डिएगो सेराल ने बताया है कि ये घटना फोंडा मिलाग्रोस नाइट क्लब में हुई है. आग लगने के बाद क्लब की छत गिर गई थी, जिस वजह से कुछ लोग अंदर ही फंसे रह गए थे और उनकी वहीं मौत हो गई. मलबा ज्यादा होने की वजह से सर्च ऑपरेशन में कई तरह की दिक्कतें पेश आ रही हैं.

15 घंटों बाद भी कुछ साफ नहीं

इस घटना को हुए लगभग 15 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है कि आग आखिर क्यों लगी है. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान एक लड़की ने अपनी मां को एक वॉइस मैसेज भेजा था. जिसमें वह कहती है,"ममी, आई लव यू, हम लोग मरने वाले हैं." बता दें इससे पहले इतनी भयानक आग 1990 में लगी थी, जिसमें  43 लोगों की जलकर मौत हुई थी.

Trending news