अंतरिक्ष से गिरा रहस्यमयी चीज़ का टुकड़ा, NASA ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1291427

अंतरिक्ष से गिरा रहस्यमयी चीज़ का टुकड़ा, NASA ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक अजीब घटना सामने आई है. दरअसल वहां के एक मैदान में अंतरिक्ष से एक रहस्यमयी चीज़ आकर गिर गई. जिसे देखकर वहां खड़े सभी लोग चौंक गए. वहां कोई समझ नहीं पाया कि आखिर वो है क्या और कहा से आई है ?

अंतरिक्ष से गिरा रहस्यमयी चीज़ का टुकड़ा, NASA ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक अजीब घटना सामने आई है. दरअसल वहां के एक मैदान में अंतरिक्ष से एक रहस्यमयी चीज़ आकर गिर गई. जिसे देखकर वहां खड़े सभी लोग चौंक गए. वहां कोई समझ नहीं पाया कि आखिर वो है क्या और कहा से आई है ? बता दें कि तभी वहां एक मिक माइनर्स नाम का एक आदमी भेड़ चरा रहा था, तभी उनकी नज़र उस काली रंग की नुकीली चीज़ पर पड़ी जो 9 फीट से ज़्यादा लंबी थी. मिक ने पहले उसे जला हुआ लकड़ी का टुकड़ा समझा था. बाद में पता चला कि वो कोई जली हुई लकड़ी का टुकड़ा या कोई मशीनरी टुकड़ी नहीं बल्कि वो तो स्पेसएक्स के अंतरिक्ष यान का टुकड़ा है, जो अंतरिक्ष से ज़मीन आकर गिर पड़ा है.

यह भी पढ़ें : 'लाल सिंह चड्ढा' और 'रक्षा बंधन' देखने वालों को मिलेगा ऋतिक का तोहफा

NASA ने कही चौकाने वाली बात
अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने उस रहस्मयी चीज़ को देखकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, NASA ने उस रहस्यमयी चीज़ को अंतरिक्ष से गिरने वाला कचरा बताया है. NASA का कहना है कि वो रहस्यमयी चीज पिछले साल अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष से क्रू-1 मिशन की वापसी के दौरान इस्तेमाल हुए ड्रैगन अंतरिक्ष यान से जेटीसन ट्रंक सेगमेंट का एक हिस्सा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : पत्नियों से तलाक के बाद भी क्यों मिलते हैं आमिर ख़ान? किया खुलासा

कैसे इकट्ठा होता है अंतरिक्ष में कचरा ? 
अंतरिक्ष में ऐसी कुछ चीजे होती है जो किसी काम की नहीं होती जो ऐसे ही हवा में तैरती रहती हैं. ये कचरा अंतरिक्ष में तब इकट्ठा होता है जब  किसी यान का टुकड़ा,रॉकेट के टूटे टुकड़े और स्पेसक्राफ्ट का बचा हुआ हिस्सा अंतरिक्ष में रह जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जब  अंतरिक्ष  का कचरा वायुमंडल में फिर से आता है तो वो जल जाता है,यही करण है जब वो ज़मीन पर गिरता है तो जला हुआ मिलता है.

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news