Pakistan: धार्मिक मामलों के मंत्री की हादसे में मौत, महिला को इस वजह से नहीं दी थी नौकरी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1655135

Pakistan: धार्मिक मामलों के मंत्री की हादसे में मौत, महिला को इस वजह से नहीं दी थी नौकरी!

Pakistan: पाकिस्तान की केंद्र सरकार में धार्मिक मामलों के मंत्री अब्दुल शकूर की सड़क हादसे में मौत हो गई है. अब्दुल शकूर उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे उनपर एक महिला ने नौकरी ना देने का आरोप लगाया था. महिला वजह भी बताई थी. पढ़िए पूरी खबर

Pakistan: धार्मिक मामलों के मंत्री की हादसे में मौत, महिला को इस वजह से नहीं दी थी नौकरी!

Pakistan: पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री मुफ्ती अब्दुल शकूर (Abdul Shakoor) की यहां सड़क हादसे में मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी है. इस्लामाबाद पुलिस ने एक बयान में बताया कि शनिवार को मैरियट से सचिवालय चौक की तरफ जाते वक्त मंत्री की कार एक हिलक्स रेवो कार से टकरा गई थी जिसके बाद उन्हें पॉलीक्लिनिक अस्पताल ले जाया गया. पुलिस के मुताबिक अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मुर्दा करार दिया गया। 

पुलिस ने कहा, "दुर्घटना के समय गाड़ी (हिलक्स रेवो कार) में मौजूद पांच लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है." इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक अकबर नासिर खान ने मीडिया को बताया कि जब यह हादसा हुआ तब मंत्री खुद अपनी कार चला रहे थे और गाड़ी में वह अकेले थे. खान ने कहा, "सिर में चोट लगने की वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई." 

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इस हादसे की जांच का हुक्म दिया है. शकूर, मौलाना फजलुर रहमान के जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) के सीनियर सदस्य थे, उनकी पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है. जेयूआई-एफ ने कहा है कि मंत्री के जनाजे की नमाज रविवार को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मरवत जिले के ‘ताजबी खेल' इलाके में अदा की जाएगी.

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शकूर की मौत पर दुख का इज़हार किया और स्कॉलर, राजनीतिक कार्यकर्ता और एक अच्छे इंसान के तौर पर समाज में उनके योगदान के लिए उनकी तारीफ की. राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने भी मंत्री के निधन पर गहरे दुख का इज़हार किया और देश में आपसी ताल-मेल के लिए उनकी सेवाओं के लिए श्रद्धांजलि दी.

शकूर, कुछ महीने पहले तब सुर्खियों में आये थे जब एक महिला अधिकारी ने उन पर महिला होने के कारण हज मामलों के महानिदेशक के रूप में उसकी नियुक्ति का समर्थन करने से इनकार करने का आरोप लगाया था. हालांकि, मंत्री शकूर ने आरोपों को खारिज कर दिया था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news