सऊदी अरब रोनाल्डो को देगा 'गुनाह' की सजा या कर देगा माफ? जानें मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1517010

सऊदी अरब रोनाल्डो को देगा 'गुनाह' की सजा या कर देगा माफ? जानें मामला

Saudi Arab News: सऊदी अरब में बिना शादी के अपने पार्टनर के साथ रहना कानूनन जुर्म है. लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी बीवी के साथ रहेंगे. क्या इसके लिए उन्हें सजा दी जाएगी?

सऊदी अरब रोनाल्डो को देगा 'गुनाह' की सजा या कर देगा माफ? जानें मामला

Saudi Arab News: दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल-नासर एफसी के साथ करारा किया है. उन्होंने ये करार 75 मिलियन डॉलर (तकरीबन 621 करोड़ रुपये) में किया है. अब वह सऊदी की टीम से खेलते नजर आएंगे. सऊदी अरब में फुटबॉल की बढ़ती मकबूलियत और साल 2030 के विजन के मद्देमजर सऊदी क्लब अल-नासर ने रोनाल्डो पर बड़ी रकम खर्च की है.

बिना शादी के रहते हैं बीवी के साथ

लेकिन लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि क्या सऊदी अरब क्रिटियानो रोनाल्डो के साथ उनकी बीवी को साथ रहने देगा? क्योंकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो बिना शादी के अपनी बीवी के साथ रहते हैं जबकि सऊदी अरब में ये कानून है कि कोई भी शख्स बिना शादी के किसी औरत के साथ नहीं रह सकता है.

रोनाल्डो को नहीं मिलेगी सजा

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जॉर्जिना रोड्रिगेज काफी अरसे से एक साथ रहते हैं. बताया जाता है कि वह सऊदी में भी एक साथ रहने के लिए राजी हैं. लेकिन रिपोर्ट्स हैं कि रोनाल्डो अगर सऊदी का कानून तोड़ कर अपनी वाइफ के साथ रहते हैं तो वह उन्हें सऊदी कानून के मुताबिक सजा नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Video: डांस करते नजर आएंगे Virat Kohli, रैप सॉन्ग 'नया शेर' में करेंगे अदाकारी

जुर्म होने पर होगा कानून का इस्तेमाल

न्यूज एजेंसी ईएफई के मुताबिक अपनी बीवी के साथ रहने की वजह से रोनाल्डो को सजा नहीं दी जाएगी. इसकी वजह यह है कि रोनाल्डो काफी महंगे खिलाड़ी हैं. एक सऊदी वकील के मुताबिक सऊदी में अभी भी बिना शादी के पार्टनर के साथ रहना जुर्म है. लेकिन अफसर इस तरह के मामलों में नर्म रुख अपनाते हैं. लेकिन अगर कोई जुर्म होता है तो सऊदा कानून को इस्तेमाल किया जाएगा.

विदेशी मामलों में नहीं होता इंटरफेयर

एक वकील के मुताबिक सऊदी कानून के मुताबिक साथ रहना जुर्म है लेकिन विदेशी मामलों में सऊदी अरब के अफसर इंटरफेयर नहीं करते हैं. साल 2017 में मोहम्मद बिन सलमान सऊदी के क्राउन प्रिंस बने. इसके बाद से सऊदी में नागरिक अधिकारों और महिला अधिकारों में काफी प्रगति हुई है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news