Fire in Bangladesh: प्लास्टिक के खिलौने वाली बिल्डिंग में लगी आग, 6 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1304039

Fire in Bangladesh: प्लास्टिक के खिलौने वाली बिल्डिंग में लगी आग, 6 की मौत

Fire in Bangladesh: बांग्लादेश के ढाका में मौजूद एक प्लास्टिक के खिलौनो वाली बिल्डिंग में आग लगने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई. यहां पहले भी इस तरह के वाकिए होते रहे हैं जिनमें सैकड़ों लोगों की जान गई है. 

Fire in Bangladesh: प्लास्टिक के खिलौने वाली बिल्डिंग में लगी आग, 6 की मौत

Fire in Bangladesh: सोमवार को बांग्लादेश के ढाका में मौजूद एक प्लास्टिक के खिलौने वाली बिल्डिंग में आग लग गई. इसके नतीजे में 6 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी बांग्लादेश की फायर सर्विस ने दी. ढाका की फायर सर्विस के डिप्टी असिस्टेंट बजलर राशिद के मुतबिक 'अभी तक हमने 6 शव बरामद किए हैं. हम और शव ढूंढ रहे हैं. अब आग कंट्रोल में है.' उनके मुताबिक आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई.

रेस्टोरेंट के लोगों की हुई मौत

एक चश्मदीद के मुताबिक ओल्ड ढाका के चौकबाजार में मौजूद फैक्ट्री की बिल्डिंग में दोपहर में आग लगी. उन्होंने बताया कि बिल्डिंग की पहली मंजिल पर रेस्टोरेंट है, इसके अलावा दूसरे फ्लोर पर प्लास्टिक के खिलौनों की कई दुकानें हैं. उन्होंने कहा कि 'हमें लगता है कि ज्यादातर पीड़ित रेस्टोरेंट में काम करने वाले लोग हैं. क्योंकि वह रात की शिफ्ट में काम करके बिल्डिंग की छत पर पर चटाई बिछा कर सो रहे थे.' चूंकि बिल्डिंग में ज्यादातर प्लास्टिक की दुकानें थीं इसलिए आग काफी देर तक जलती रही.

यह भी पढ़ें: बिना रुके कैसे देते हैं पीएम मोदी घंटों तक भाषण? सुनकर चकमा खा जाएंगे आप

पहले भी हुए हैं हादसे

ढाका बांग्लादेश का पुराना शहर है जो 400 साल पहले मुगल शासन के समय बसाया गया था. यहां कई कारखाने हैं. यहां लोग असुरक्षा में काम करते हैं. यहां बहुत ज्यादा आबादी है. यहां साल 2019 में 7 बिल्डिंग में आग लग गई थी. जिसमें तकरीबन 70 लोगों की मौत हुई थी. इसके अलावा साल 2010 में भी यहां भयानक आग लगी थी. इसमें 124 लोगों की मौत हुई थी.

अक्सर होते हैं हादसे

बंग्लादेश में आग लगना और औद्योगिक दुर्घटनाएं होना आम बात है. एक देश जहां सुरक्षा के कम ही इंतजाम हैं वहां आग जैसी घटनाएं बड़े पैमाने पर तबाही लाती हैं. इसी साल जून में दक्षिणपूर्व बांग्लादेश में एक कंटेनर डिपोट में आग लगने की वजह से 41 लोगों की मौत हो गई थी और 200 लोग घायल हुए थे. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news