अमेरिका: भ्रूण असामान्य होने पर भी डॉक्टर ने गर्भपात कराने से किया इनकार, हो रहा विरोध
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1321831

अमेरिका: भ्रूण असामान्य होने पर भी डॉक्टर ने गर्भपात कराने से किया इनकार, हो रहा विरोध

Abortion in America: अमेरिका में गर्भपात के खिलाफ कानून बनाया गया है जिसका विरोध हो रहा है. हाल ही में एक महिला भ्रूण के घातक रुप लेने के बाद गर्भपात कराने गई तो डॉक्टर गर्भपात करने से इंकार कर दिया. 

अमेरिका: भ्रूण असामान्य होने पर भी डॉक्टर ने गर्भपात कराने से किया इनकार, हो रहा विरोध

Abortion in America: अमेरिकी राज्य लुइसियाना में महिला के गर्भ में असामान्य भ्रूण के घातक रूप लेने के बावजूद डॉक्टरों ने गर्भपात करने से मना कर दिया. इसके विरोध में बड़ी संख्या में महिलाएं सकड़ों पर उतरीं. 

बदलना चाहिए कानून
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, लुइसियाना की रहने वाली नैन्सी डेविस ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि गवर्नर जॉन बेल एडवर्डस और सांसदों को ट्रिगर कानूनों को बदलने के लिए एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए, जो गर्भपात पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की अनुमति देता है, ताकि इसे स्पष्ट किया जा सके.

15 सप्ताह की गर्भवती हैं नैंसी
36 वर्षीय महिला ने कहा कि 10 सप्ताह के भ्रूण में खोपड़ी विकसित न होने की स्थिति में अस्पताल ने उसका गर्भपात करने से इनकार कर दिया. नैन्सी अब 15 सप्ताह की गर्भवती है.

अस्पताल के डॉक्टर डरे हुए हैं
नैन्सी ने कहा कि अस्पताल के डॉक्टर गर्भपात के कानून को लेकर भ्रमित और डरे हुए हैं. उनका कहना था कि अगर वह उनका गर्भपात करेंगे, तो उन्हें 15 साल तक की जेल हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: Twin Towers: ट्विन टावर गिरने पर धूल से निपटने का यह है प्लान, साइट पे नहीं रहेगा मलबे का एक भी तिनका

कम मसय तक जीवित रहेगा बच्चा
महिला ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि अगर वह बच्चे को जन्म देती हैं, तो बच्चा बहुत कम समय तक जीवित रहेगा, संभवत: कई मिनट या ज्यादा से ज्यादा एक सप्ताह.

डॉक्टरों ने किया गर्भपात से इंकार
नैन्सी डेविस और उनके साथी शेड्रिक कोल ने कहा कि भ्रूण की स्थिति को देखते हुए वे गर्भपात कराने चाहते थे. लेकिन डॉक्टरों ने गर्भपात करने से इनकार कर दिया. स्थानीय मीडिया ने बताया कि दंपति के पहले से ही तीन बच्चे हैं, जिनकी उम्र क्रमश: 1, 13 और 16 साल है. डेविस ने कहा कि वह गर्भपात कराने के लिए अगले सप्ताह उत्तरी कैरोलिना जाने की योजना बना रही है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news