पहले हिंदू थीं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस; प्यार में पड़ कर अपनाया इस्लाम

Siraj Mahi
Apr 26, 2024

आइशा टाकिया
आइशा टाकिया बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस हैं. वह हिंदू परिवार से हैं. उन्होंने अपने प्यार के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया. उन्होंने साल 2009 में अपने ब्वॉयफ्रेंड फरहान आजमी से शादी की.

स्वरा भास्कर
एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने मुस्लिम नेता फहाद अहमद से शादी की है. दोनों की शादी हिंदू मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई है. वह काफी अरसे से रिश्ते में थे.

करीना कपूर
बॉवीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने साल 2012 में मुस्लिम एक्टर सैफ अली खान से शादी की थी. करीना ने सैफ के साथ 7 फेरे नहीं लिए. करीना ने इस्लाम शादी के बाद या पहले इस्लाम भी नहीं कबूला.

राखी सावंत
ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने आदिल दुर्रानी से शादी की थी. शादी से पहले राखी ने इस्लाम कबूला था. अब राखी ने आदिल से तलाक ले लिया है. आदिल ने दूसरी शादी कर ली है.

उर्मिला मातोंडकर
उर्मिला मातोंडकर ने साल 2015 में मुस्लिम बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्सर से शादी कर ली. मोहसिन उर्मिला से 9 साल छोटे हैं. उनके फैन ने उनकी खूब आलोचना की थी.

ममता कुलकर्णी
एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी हिंदू परिवार में पैदा हुईं. उन्होंने अपने प्यार के लिए इस्लाम धर्म अपनाया. इसके बाद उन्होंने विक्की गोस्वामी से शादी की.

शर्मिला टैगोर
सैफ अली खान के मां का दिल नवाब अली खान पटौदी पर आ गया. अपने प्यार के लिए शर्मिला ने इस्लाम धर्म अपनाया. इसके बाद उन्होंने नवाब पटौदी से शादी की.

हेमा मालिनी
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी काफी मशहूर जोड़ा है. एक वक्त में हेमा मालिनी धर्मेंद्र से शादी करना चाहती थीं, लेकिन धर्मेंद्र शादीशुदा थे. ऐसे में दोनों इस्लाम कबूला और शादी की.

VIEW ALL

Read Next Story