सब्जी को कैमिकल में डुबोते ही हो गई ताजी, देखें हैरान करने वाला Video
Advertisement

सब्जी को कैमिकल में डुबोते ही हो गई ताजी, देखें हैरान करने वाला Video

Food Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स केमिकल में मुर्झाई हुई पत्तेदार सब्जी को डुबोता है उसके बाद वह हरी हो जाती है. वीडियो हैरान कर देने वाला है.

सब्जी को कैमिकल में डुबोते ही हो गई ताजी, देखें हैरान करने वाला Video

Food Viral Video: सब्जी बेचने वाले सब्जियों को खूबसूरत बनाने के लिए कई बार इन पर केमिकल का इस्तेमाल करते हैं. कई बार हम खुद सब्जी खरीदते वक्त सतर्क होते हैं और जो सब्जी प्राकृतिक नहीं दिख रही होती है उसे नहीं खरीदते हैं. लेकिन कई बार हमें खुद पता नहीं होता कि कौन सी सब्जी बेहतर है. सोशल मीडिया पर अक्सर सब्जियों में केमिकल मिलाने के वीडियो वायरल होते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रही है.

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स एक सूखे हुए पत्तेदार पौधे को एक लिक्विड में डुबोता है. इसके बाद इसे एक प्लास्टिक के कैरेट पर रखता है. देखते ही देखते इस पौधे की पत्तियां हरी होने लगती हैं. वीडियो देखकर लोगों को हैरानी होती है. 

हालांकि यह हैरत की बात है कि हरी पत्तेदार सब्जियों को देर तक हरा रखने के लिए अक्सर इसमें मिलावट की जाती है या फिर इसमें केमिकल मिलाया जाता है.

यह भी पढ़ें: Almond benefits: हर रोज ऐसे खाने होंगे बादाम, कुछ ही दिनों में कंट्रोल हो जाएगी डायबिटीज

इस वीडियो को ट्विटर यूजर अमित ठाडानी ने शेयर किया है. उन्होंने बताया कि यह ओरिजिनल वीडियो लिंक्ड इन पर शेयर किया गया है. इसे लाखों लोगों ने देखा है जबकि हजारों यूजर्स ने लाइक किया है. वीडियो पर कई यूजर कमेंट कर रहे हैं. कुछ यूजर का मानना है कि ये केमिकल स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह है जबकि कुछ का मानना है कि इससे कोई नुक्सान नहीं है. 

एक यूजर ने कमेंट किया कि "ये कौन सा केमिकल है? कोई आश्चर्य नहीं कि हमारी इम्युनिटी कम हो रही है." एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि "गांवों में रहना बहुत बेहतर है. क्योंकि इस तरह के भ्रष्टाचार मेट्रो सिटी और बड़े शहरों में होते हैं."

Zee Salaam Live TV:

Trending news