पैदल हज करने की नीयत से 4 महीने 12 दिन बाद सऊदी अरब पहुंचे दो लोग, पढ़िए क्या बोले
Advertisement

पैदल हज करने की नीयत से 4 महीने 12 दिन बाद सऊदी अरब पहुंचे दो लोग, पढ़िए क्या बोले

Hajj News 2023: हज के मुकद्दस सफर पर जाना हर मुसलमानल की ख्वाहिश होती है. वहीं कुछ लोग इस सफर को यादगार बनाने के लिए पैदल जाते हैं. पढ़िए यह खबर 

पैदल हज करने की नीयत से 4 महीने 12 दिन बाद सऊदी अरब पहुंचे दो लोग, पढ़िए क्या बोले

Hajj 2023: भारतीय शहरी शिहाब चित्तूर हज के मुकद्दस सफर करने लिए पैदल रवाना हुए थे. सोशल मीडिया पर उनकी बहुत सी वीडियोज मिल जाएंगी. कुछ दिन पहले सोशल मीडिया के ज़रिए खबर मिली थी की वो शिहाब ईरान पहुंच चुके हैं. वक्त-वक्त पर उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर मिल जाती हैं. इस तरह करने वाले शिहाब अकेले नहीं हैं. बल्कि पाकिस्तान से भी इसी साल दो लोग हज के सफर पर पैदल निकले थे और अब वो सऊदी अरब पहुंच गए हैं. 

चार महीने बारह दिन पैदल चलकर हज करने के इरादे से दो पाकिस्तानी सऊदी अरब पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक फैसलाबाद के रहने वाले खालिद अब्दुल गफूर और जीशान 2 दिसंबर, 2022 को हज करने के इरादे से पैदल निकले और चार महीने और बारह दिन के बाद सऊदी अरब की सहरद में दाखिल हो गए. इन दोनों ने हर रोज 30 किलोमीटर का सफर तय किया और सऊदी अरब में दाखिल हुए. हालांकि अभी-भी उनको सऊदी अरब के अंदर 1500 किलोमीटर का सफर तय करना है. 

पाक मीडिया फोरम सऊदी अरब से बात करते हुए खालिद अब्दुल गफूर और जीशान ने खुशी जाहिर की और कहा कि हम अल्लाह के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमें हिम्मत और हौसला दिया और सऊदी अरब में दाखिल हो गए. अब हमारी मंजिल अल्लाह है और अल्लाह के रसूल (सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम) दरे अकदस है. खालिद और जीशान की हिम्मत और हौसले की तारीफ हर जगह हो रही है. हम दुआ करते हैं कि अल्लाह उनके इरादे को पूरा करे और उन्हें हज का फर्ज मुकम्मल करने कराए. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news