9 साल के बच्चे ने जलजला पीड़ितों के लिए दान में दे दिया पिग्गी बैंक, लिखा भावुक पत्र
Advertisement

9 साल के बच्चे ने जलजला पीड़ितों के लिए दान में दे दिया पिग्गी बैंक, लिखा भावुक पत्र

Turkey Syria Earthquake: तुर्की और सीरिया में जलजले से मंजर सभी को परेशान कर रहे हैं. इन्हीं मंजरों को देखकर एक छोटे बच्चे ने अपनी सारी जमा रकम दान में दे दी और एक भावुक खत भी लिखा. 

9 साल के बच्चे ने जलजला पीड़ितों के लिए दान में दे दिया पिग्गी बैंक, लिखा भावुक पत्र

Turkey Syria: तुर्की और सीरिया में आए भीषण भूकंप की तबाही के बाद दिल दहला देने वाले मंजर सामने आ रहे हैं, हर कोई भूकंप पीड़ितों की मदद करने की कोशिश कर रहा है. वहीं, भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए तुर्की का एक छोटा बच्चा भी पहुंचा, 9 साल के अल पर्सलान अफी दिमिर ने भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए अपनी पॉकेट मनी दान की. गल्फ न्यूज के मुताबिक अल-पर्सलान ने जब तुर्की और सीरिया में भूकंप की खबर देखी तो उनका दिल बहुत दुखी हुआ.

इससे पहले, उन्होंने खुद इस हालात का सामना किया था जब तुर्की के उत्तर-पश्चिम राज्य दोज़ में 5.9 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसके बाद उन्हें तुर्की के डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट प्रेसीडेंसी द्वारा लगाए गए एक टेंट में रहना पड़ा था. अल-पर्स्लान ने अपनी मां से कहा कि वह अपनी पॉकेट मनी भूकंप पीड़ितों को दान करना चाहते हैं.

तुर्की-सीरिया के पीड़ितों के लिए सऊदी ने इकट्ठा किए 145 मिलियन रियाल, राहती सामान के जहाज रवाना

बच्चे की इच्छा को पूरा करने के लिए, मां और बेटे ने डोज़ प्रांत में तुर्की रेड क्रीसेंट का दौरा किया और अल-पर्सलान ने भूकंप पीड़ितों को एक खत लिखा और पीड़ितों को देने के लिए अफसरों को अपनी पॉकेट मनी सौंप दी, बच्चे का पत्र पढ़कर रेड क्रिसेंट के कर्मचारियों की आंखों में आंसू आ गए.

9 साल के बच्चे ने अपने खत में लिखा कि जब डोज राज्य में भूकंप आया तो मैं भी बहुत डर गया था, जब मैंने एक बार दूसरे शहरों में भूकंप आने की खबर सुनी तो मैं फिर से डर गया, इसलिए मैंने अपनी जेब खोली. बच्चों का खर्चा उठाने का फैसला किया है. भावुक पत्र में लिखा था, 'कोई बात नहीं अगर मैं अपने लिए चॉकलेट नहीं खरीद सकता, वहां के बच्चों को ठंड और भूख न लगे, मैं अपने कपड़े और खिलौने भेज दूंगा.'

बता दें कि 6 फरवरी की सुबह दक्षिणी तुर्की के 7.7 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसके लगभग 9 घंटे बाद उसी राज्य में फिर से 7.6 तीव्रता का भूकंप आया. जिसने सब कुछ तबाह कर दिया. बताया जा रहा है कि अब तक तकरीबन 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news