Weather Update: बिहार-यूपी समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश! जानें अपने प्रदेश का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1835397

Weather Update: बिहार-यूपी समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश! जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update: उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से जन-जीवन का भारी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Weather Update: बिहार-यूपी समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश! जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update: पिछले कई दिनों से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से अवामी-जिंदगी का भारी नुकसान हुआ है. आईएमडी का कहना है, "इसी सप्ताह के अंत में उत्तर भारत के कई हिस्सों में मॉनसून पर इस सीजन ब्रेक लग सकता है. वही पहाड़ी इलाको में बारिश होती रहेगी." बीते दिनों में 7 से 18 अगस्त तक मॉनसून पर ब्रेक लगा था. इस महीने कुल बारिश की बात करें तो सात फीसदी की कमी देखी गई है. वही जुलाई में सामान्य से पांच फीसदी ज्यादा बारिश हुई थी. 

भारतीय मौसम विभाग के डीजी ने कहा, "उत्तर की तरफ मॉनसून शिफ्ट होने की वजह से मैदानी इलाकों में बारिश कम हो सकती है. वहीं हिमालयी इलाकों में बारिश होने की संभावना है. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर बिहार और उत्तर पूर्व के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. हम अभी यह नहीं कह सकते हैं कि यह ट्रफ सामान्य कब होगा क्योंकि स्थितियां तेजी से बदल रही हैं."

मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा ओडिशा में मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. वहीं दक्षिण भारत में हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: UP News: सीमा हैदर के बाद भारत आई बांग्लादेशी महिला; बोली सौरभकांत से हुआ है निकाह

देश की राजधानी दिल्ली में इस समय लोग उमस और गर्मी से बेहाल हैं. हांलाकि इससे राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है. जानकारों का मानना है कि यह अल-नीनो इफेक्ट भी हो सकता है. इससे उत्तर भारत के बड़े हिस्से में सूखे जैसी स्थिति बन सकती है. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam

Trending news