Weather Update: उत्तर भारत में कोहरा और ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, आईएमडी ने जारी किया 'रेड अलर्ट'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2070913

Weather Update: उत्तर भारत में कोहरा और ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, आईएमडी ने जारी किया 'रेड अलर्ट'

Delhi Weather Report: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौजूदा मौसम के मिजाज को देखते हुए आईएमडी ने रविवार को रेड अलर्ट जारी किया है.

 

Weather Update: उत्तर भारत में कोहरा और ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, आईएमडी ने जारी किया 'रेड अलर्ट'

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. खासकर मैदानी इलाकों में रहने वाले लोगों को कड़ाके की ठंड के अलावा तेज हवाएं और परेशान कर रही हैं. वहीं, मौजूदा मौसम के मिजाज को देखते हुए आईएमडी ने रविवार को रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही आने वाले 4-5 दिनों तक उत्तर भारत में घने कोहरे और बहुत ज्यादा ठंड की स्थिति बनी रहने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक,  आने वाले 3-4 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा समेत चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है. वहीं,  आज  पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस आंका गया.

हिसार रहा आज सबसे ठंडा
हरियाणा के हिसार जिले में आज न्यूनतम तापमान  2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो आज का सबसे न्यूनतम तापमान है. आईएमडी ने कहा, "हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई इलाकों और राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में यह सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे है और उत्तर भारत के बाकी हिस्सों में सामान्य के करीब है. आज सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस हरियाणा के हिसार में दर्ज किया गया."

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, 22 से लेकर 25 जनवरी के बीच दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. आईएमडी ने कहा, "22 जनवरी की रात से 25 जनवरी की सुबह तक दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 24 जनवरी की सुबह तक राजस्थान और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में रात/सुबह कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बने रहने की संभावना है."
 
आने वाले पांच दिनों के दौरान देश के उत्तरी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में बदलाव होने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा, "रविवार और 25 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अलग-अलग इलाकों समेत 23 जनवरी तक उत्तरी राजस्थान में भी शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है."

Trending news