नीतीश का बड़ा बयान! तेजस्वी करेंगे महागठबंधन की अगुआई, खुद नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1484275

नीतीश का बड़ा बयान! तेजस्वी करेंगे महागठबंधन की अगुआई, खुद नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव साल 2025 में महागठबंधन की अगुआई करेंगे. नीतीश ने आगे कहा कि 2024 में उनका मकसद बीजेपी को हराना है.

नीतीश का बड़ा बयान! तेजस्वी करेंगे महागठबंधन की अगुआई, खुद नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने एक बयान में कहा है कि साल 2025 में महागठबंधन की अगुआई डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव करेंगे. महागठबंधन के विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि इन्हें ही महागठबंधन को आगे बढ़ाना है. नीतीश कुमार के बयान से साफ हो गया कि साल 2025 में बिहार में असेंबली इलेक्शन तेजस्वी यादव की कयादत में लड़ा जाएगा. महागठबंधन में सभी सात सियासी पार्टियां शामिल होंगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री बनने की बात से इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि "मेरा टारगेट 2024 में बीजेपी को हराना है न कि प्रधानमंत्री बनना." इस साल अगस्त में ही नीतीश कुमार ने बीजेपी का दामन छोड़ महागठबंधन का दामन थामा था."

नीतीश कुमार के इस बयान के बाद जेडीयू के नेता ने बताया कि "बिहार विधानसभा के बाद महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक हुई थी. उसमें मुख्यमंत्री ने यह साफ कर दिया कि मेरे बाद जो कयादत होगी वह तेजस्वी यादव की होगी. 2025 का विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा"

यह भी पढ़ें: तवांग को लेकर लोकसभा में क्या बोले राजनाथ सिंह? महज़ 3 मिनट में कह दी पूरी बात, पढ़ें

इससे पहले भी नीतीश कुमार ने तेजस्वी को आगे करने की बात कही है. एक प्रोग्राम में उन्होंने कहा था कि "हमारे तेजस्वी जी हैं. इनको हम बिल्कुल आगे बढ़ा रहे हैं. जितना करना था कर दिया, इनको आगे करना है."

हालांकि नीतीश अपनी कही बात पर कितना टिकते यह वक्त ही बताएगा. क्योंकि मार्च 2013 में नीतीश कुमार ने बीजेपी से अलग होने के बाद कहा था कि वह मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी में नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा था कि "बीजेपी से अलग होने का फैसला मैंने भावना में बहकर नहीं लिया है बल्कि सोच समझकर लिया है." इस बयान के बावजूद नीतीश कुमार ने बीजेपी ज्वाइन किया. उसके बाद उससे किनारा करके महागठबंधन में आए.

Zee Salaam Live TV:

Trending news