कांग्रेस के नए अध्यक्ष की कयादत में टास्क फोर्स की बैठक, 2024 को लेकर बनेगा खास प्लान
Advertisement

कांग्रेस के नए अध्यक्ष की कयादत में टास्क फोर्स की बैठक, 2024 को लेकर बनेगा खास प्लान

2024 General Elections: कांग्रेस टास्क फोर्स की बैठक सोमवार को होगी. मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद टास्क फोर्स की यह पहली बैठक होगी. 

 

कांग्रेस के नए अध्यक्ष की कयादत में टास्क फोर्स की बैठक, 2024 को लेकर बनेगा खास प्लान

2024 General Elections: हाल ही में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष में तब्दीली के बाद अब कांग्रेस एक्टिव नज़र आ रही है. पार्टी के नए अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खड़गे ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. मल्लिकार्जुन खड़गे सोमवार को कांग्रेस टास्क फोर्स की बैठक करेंगे जिसमें कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. आपको बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस टास्क फोर्स की यह पहली बैठक होगी.

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक से पहले  इस बेहतरीन कलाकार के साथ जुड़ा था सानिया मिर्ज़ा का नाम

कब बनाई गई टास्क फोर्स

इसी साल अप्रैल में कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 8 मेंबर की कमेटी की एक रिपोर्ट के बाद 2024 के नेशनल इलेक्शन को देखते हुए और राजनीतिक चुनौतियों से निपटने के लिए राजस्थान के उदयपुर में 3 दिन की कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस टास्क फोर्स बनाने का ऐलान किया था. उस वक्त इसे "एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप" का नाम दिया गया था. बाद में इसका नाम टास्क फोर्स कर दिया गया. टास्क फोर्स में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को शामिल किया गया है. जो कांग्रेस के नए अध्यक्ष को टास्क फोर्स के काम और 2024 के चुनाव की प्लानिंग से रुबरू कराएंगे. इसमें पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, प्रियंका गांधी वाड्रा और सुनील कनुगोलू शामिल हैं. सोमवार को कांग्रेस टास्क फोर्स की बैठक की जाएगी.

यह भी देखें: Photos: काले लिबास में शहनाज गिल ने लूट ली महफिल, पारदर्शी ड्रेस पर टिकीं फैंस की निगाहें

अक्टूबर में कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे खड़गे

अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 26 अक्टूबर को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के हेडक्वार्टर में एक फंक्शन के दौरान कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष बने थे. खड़गे ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालते वक्त कहा था कि उदयपुर संकल्प पत्र के तहत पार्टी के 50 फीसदी पद 50 साल से कम उम्र के लोगों को सौंपने के प्रपोज़ल पर अमल किया जाएगा. मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के काफी सीनियर और दिग्गज नेता हैं. अब देखना यह होगा कि वह पार्टी को 2024 के लोकसभा चुनाव में किस हद तक कामयाबी की तरफ ले जाते है.

Watch Live TV

Trending news