BBC Documentary on PM Modi: क्या है बीबीसी में डॉक्यूमेंट्री में, जिसपर देशभर में हो रहा बवाल
Advertisement

BBC Documentary on PM Modi: क्या है बीबीसी में डॉक्यूमेंट्री में, जिसपर देशभर में हो रहा बवाल

Problem in JNU: पीएम मोदी पर बनाई गई बीबीसी की तरफ से बनाई गई डॉक्यूमेंट्री पर विवाद हो रहा है. इस दौरान इसे JNU में दिखाया गया. इस दौरान किसी ने स्टूडेंट्स पर पत्थरबाजी कर दी.

BBC Documentary on PM Modi: क्या है बीबीसी में डॉक्यूमेंट्री में, जिसपर देशभर में हो रहा बवाल

Problem in JNU: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में PM नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्युमेंटरी दिखाए जाने पर विवाद हो गया है. जहां कुछ लोग बीबीसी डॉक्यूमेंटरी को बच्चों को दिखाए जाने पर विरोध कर रहे हैं तो वहीं स्टूडेंट यूनियनों का कहना है कि वह इसे हर स्टूडेंट को दिखाएंगे. स्टूडेंड को डॉक्यूमेंटरी दिखाए जाने के दौरान प्रशासन ने बिजली काट दी है. बच्चे हाथ में टॉर्च लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी दरमियान प्रदर्शन कर रहे स्टडेंट्स पर किसी ने पत्थरबाजी कर दी है. 

कैंपस में बैन है डॉक्यूमेंटरी

JNU प्रशासन ने कहा था कैंपस में डॉक्यूमेंटरी नहीं दिखाई जाएगी. स्टूडेंट यूनियन ने कहा था कि वह नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंटरी दिखाएंगे. इसके बाद स्टूडेंट यूनियन ने मंगलवार को डॉक्यूमेंटरी दिखाई. इस दौरान प्रशासन ने बिजली काट दी और कुछ बच्चों पर पथराव भी हुआ.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में बिजली ना होने पर कैसे रहे हालात? हंसने और रोने को मजबूर कर देंगी ये तस्वीरें

क्या है डॉक्यूमेंटरी में?

ख्याल रहे कि बीबीसी ने नरेंद्र मोदी पर एक डॉक्युमेंटरी बनाई है. इसमें गुजरात दंगों का भी जिक्र किया गया है. इस पर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. सरकार ने पहले ही डॉक्यूमेंटरी को बैन कर दिया है. सरकार का कहना है कि इसके जरिए प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश की जा रही है. हालांकि कुछ लोग किसी भी तरह से देख रहे हैं. JNU में JNUSU ने भी बच्चों को ये डॉक्यूमेंटरी दिखाया लेकिन इस दरमियान उन पर पत्थरबाजी की गई.
जेएनयू में एक ऐसा तबका भी है जो बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ है. उसने इंतेजामिया के डॉक्यूमेंटरी नहीं दिखाए जाने के फैसले का स्वागत किया है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news