"पीएम मोदी के लिफाफे में ₹21" वाले बयान पर प्रियंका गांधी को EC का नोटिस, BJP ने की थी शिकायत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1932146

"पीएम मोदी के लिफाफे में ₹21" वाले बयान पर प्रियंका गांधी को EC का नोटिस, BJP ने की थी शिकायत

BJP ने प्रियंका पर राजस्थान में अपने चुनाव अभियान के दौरान झूठे दावे करने के लिए "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी धार्मिक भक्ति का इस्तेमाल करने" का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. 

"पीएम मोदी के लिफाफे में  ₹21" वाले बयान पर प्रियंका गांधी को EC का नोटिस, BJP ने की थी शिकायत

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पीएम नरेंद्र मोदी की मंदिर यात्रा से जुड़ी हुई 'लिफाफा' टिप्पणी पर कारण बताओ नोटिस भेजा है. पोल पैनल ने उनसे 30 अक्टूबर की शाम तक नोटिस का जवाब मांगा है. बता दें कि प्रियंका गांधी ने अपने राजस्थान दौरे में एक सभा के दौरान PM मोदी पर टिप्पणी करते हुए ये कहा था कि PM मोदी ने मंदिर में जो लिफाफा दिया था उसमें महज 21 रूपये निकले. इसको लेकर BJP ने प्रियंका की शिकायत इलेक्शन कमीशन से की थी. प्रियंका गांधी के इस भाषण का विडियों  भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

BJP ने लगाया आचार सहिंता के उल्लघन का आरोप 

BJP के कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया, "हमने चुनाव आयोग से कहा कि 20 अक्टूबर को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भाषण के दौरान एक बयान दिया और आचार संहिता का उल्लंघन किया.'' उन्होंने आगे सवाल उठाया कि क्या प्रियंका गांधी आचार संहिता से ऊपर हैं? आप झूठ नहीं फैला सकते. धार्मिक भावनाओं को आधार बनाकर चुनाव प्रचार नहीं किया जा सकता. 

क्या है प्रियंका का लिफाफे वाला बयान?
बयान में प्रियंका गांधी ने कहा था, ''आपने तो देखा ही होगा. मैंने टीवी पर देखा पता नहीं सच है कि नहीं. पीएम मोदी देवनारायण जी के मंदिर में शायद गए थे. उन्होंने लिफाफा डाला. मैंने टीवी पर देखा कि 6 महीने के बाद पीएम मोदी का दान किया गया लिफाफा खोला तो इसमें 21 रुपये मिले.''

आगे प्रियंका ने कहा ''एक तरह से यही हो रहा है. देश में घोषणाएं मंच पर खड़े होकर कैसे-कैसे लिफाफे दिखाएं जा रहे हैं. आपको और जब आप उन लिफाफे को खोलते हैं तो चुनाव खत्म हो जाता हैं.'' दराअसल राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होनी है और नतीजे 3 दिसंबर तक आएंगे. चुनाव से पहले सभी पार्टी एक दूसरे के खिलाफ बयान-बाज़ी कर रही हैं.

Trending news