Advertisement
photoDetails0hindi

Photos: बनने से पहले ऐसे दिखता था ताजमहल, IA ने दिखाई बेहतरीन तस्वीरें

Tajmahal New Photos: एक आर्टिस्ट ने ताजमहल की AI तस्वीरें सोशल सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं. इसमें ताजमहल के बनने की प्रक्रिया को दिखाया गया है. 

 

Tajmahal

1/8
Tajmahal

आगरा में यमुना किनारे मौजूद ताजमहल हमेशा ही उसे देखने के लिए आने वाले पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देता है. एक AI आर्टिस्ट ने ताजमह के बनने की प्रक्रिया को तस्वीरों के जरिए दिखाया है. 

Tajmahal

2/8
Tajmahal

Jyo John Mulloor नाम के आर्टिस्ट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ताजमहल बनने से पहले की तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने एक लेटर भी पोस्ट किया है, जिसमें यह दिखाया गया है कि उन्होंने मुगल बादशाह शाहजहां से अनुमति पत्र हासिल किया है. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं.

Tajmahal

3/8
Tajmahal

काली और सफेद फोटो के जरिए ताजमलह के बनने का सफर दिखाया गया है. इसमें वर्करों को भी काम करते हुए दिखाया गया है. आखिरी पिक्चर में दिखाया गया है कि यह बनकर तैयार हो गया है. 

Tajmahal

4/8
Tajmahal

पोस्ट के साथ जो लेटर पोस्ट किया गया है. उसमें लिखा है कि "ताजमहल जो कि मेरी महबूबा मुम्ताज महल की याद में बनाया गया है उसकी फोटो भेजते हुए मुझे खुशी महसूस हो रही है."

Tajmahal

5/8
Tajmahal

इसमें आगे लिखा है कि "मैं उम्मीद करता हूं कि ये इमेजेज जैसे मुझे अच्छी लगी हैं वैसे ही आपको अच्छी लगेंगी और प्रेरित कर देंगी. ताजमहल का निर्माण प्यार की मेहनत थी जिसे पूरा करने में 2 दहाई लग गई."

Tajmahal

6/8
Tajmahal

फोटो पोस्ट करते हुए आर्टिस्ट ने लिखा कि "अतीत की एक झलक. शाहजहां की अविश्वसनीय विरासत को बनत हुए कैमरे में कैद कर लिया गया. इस दुर्लभ तस्वीरों और उनके अनुमति पत्र को आप सभी के साथ साझा करने के लिए आभारी हूं. AI बीच सफर में बनाया गया."

Tajmahal

7/8
Tajmahal

सोशल मीडिया पर ये फोटोज 6 दिन पहले शेयर की गई थीं. अब तक इस पर 1.2 लाख से ज्यादा लाइक हो चुके हैं. 

Tajmahal

8/8
Tajmahal

एक यूजर ने इसपर कमेंट करते हुए लिखा कि "वाह ताज! वाह जियो!" एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि "बहुत बढ़िया jyo_john_mulloor अलग तरह का 'शानदार इतिहास'"