भूखे लोगों को खाने में मिल रहे डंडे, बुरी है पाकिस्तान की हालत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1526314

भूखे लोगों को खाने में मिल रहे डंडे, बुरी है पाकिस्तान की हालत

Pakistan Inflation: पाकिस्तान में महंगाई और खाने की चीजों की कमी के चलते दिक्कतें पैदा हो गई हैं. यहां खाने की चीजों के लिए भगदड़ मच जाती है. कई बार लोग आपस में लड़ जाते हैं. व्यवस्था को मिंटेन करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ रही है.

 

भूखे लोगों को खाने में मिल रहे डंडे, बुरी है पाकिस्तान की हालत

Pakistan Inflation: पाकिस्तान में बाढ़ के बाद हालात बेहद बदतर हैं. यहां महंगाई आसमान छू रही है. खाने और जरूरत की चीजों में कमी दर्ज की गई है. हाल ही में पाकिस्तान में जरूरी चीजों की कीमत में 5 गुना बढ़ोतरी हो गई है. महंगाई और बेरोजगारी की वजह से यहां अव्यवस्था का माहौल है. यहां की सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को डंडे चलाने पड़ रहे हैं. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (HRCP) के मुताबिक पाकिस्तान में महंगाई और खाने की कमी की वजह से देशश मानवाधिकारों को हनन हो रहा है. 

भगदड़ में हुई शख्स की मौत

पाकिस्तान में मीरपुर खास में हाल ही में आटा खरीदने के चलते भगदड़ मच गई. इस मामले में आयोग ने कहा है कि कोहली की मौत देश में हाल ही में आई परेशानी की वजह से हुई है. यहां पिछले कई हफ्तों से खाने की कमी बनी हुई है. सरकार खाने और जरूरी चीजों को अवाम तक सही दामों में पहुंचाए. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बद से बदतर, यूएई से फिर लिया कई बिलियन का लोन

सरकार मोहय्या कराए खाना

आयोग ने कोहली का हवाला देकर कहा कि वह 6 बच्चों के बाप थे. उनके अलावा भी खाने की कमी की वजह से कई लोग पाकिस्तान में मारे गए हैं. ऐसे में यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह देश में खाने की कमी से पैदा हुई परेशानी को कम करे. गरीबों और दूसरे जरूरतमंदों को सरकार कम दर पर खाने की चीजें मोहय्या कराए. 

fallback

पुलिस चला रही डंडे

इन दिनों पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आ रहे हैं जिनमें देखा जा सकता है कि खाने की चीजों के लिए लोग लंबी लंबी कतारों में लगे हुए हैं और वह कई बार आपस में झगड़ते भी हैं. व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को डंडे चलाने पड़ रहे हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news