धनशोधन का मामलाः राहुल गांधी से आज ED फिर करेगी पूछताछ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1218946

धनशोधन का मामलाः राहुल गांधी से आज ED फिर करेगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े धनशोधन के एक मामले के सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ की, और आज उन्हें फिर ईडी कार्यालय में बुलाया गया है. 

राहुल गांधी

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ‘नेशनल हेराल्ड’ (National Herald) समाचार पत्र से जुड़े धनशोधन के एक मामले के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से सोमवार को पूछताछ की और उनसे मंगलवार को पुनः पेश होने को कहा गया है. अफसरों ने बताया कि सोमवार को पूछताछ नौ बजे के बाद भी जारी रही और यह जल्द खत्म हो जाएगी. गांधी ने दोपहर करीब 11 बजकर 10 मिनट पर मध्य दिल्ली में संघीय एजेंसी के मुख्यालय में दाखिल हुए. 

इसके बाद कुछ कानूनी कार्यवाही पूरी की गई और उनकी मौजूदगी दर्ज की गई. उनके दाखिले के लगभग 20 मिनट बाद उनसे पूछताछ शुरू की गई. अफसरों ने बताया कि उन्हें ईडी ने दोपहर भोजन के लिए करीब दो बजकर 10 मिनट पर जाने की इजाजत दी और वह दोपहर करीब साढ़े तीन बजे लौटे. यह जांच ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र के मालिकाना हक वाली ‘यंग इंडियन’ कंपनी में मुबैयना वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ी है. ‘नेशनल हेराल्ड’ को ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और इस पर ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ का मालिकाना हक है.

टीएमसी ने किया कांग्रेस पर तंज 
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलब किए जाने पर कांग्रेस पर तंज किया है. टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि जब ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी से कोयला चोरी के मामले की जांच के तहत केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने पूछताछ की थी तो कांग्रेस और माकपा ने अभिषेक बनर्जी से सीबीआई और ईडी की पूछताछ का स्वागत किया था. घोष ने कहा, अगर कांग्रेस नेता अधीर चौधरी का यही रुख है, तो उन्हें आदर्श रूप से गांधी के साथ ईडी कार्यालय जाना चाहिए था.  

Zee Salaam

Trending news