META LAYOFF: बड़ी मात्रा में कर रहा है मेटा छंटनी, सामने आई चैंकाने वाली रिपोर्ट
Advertisement

META LAYOFF: बड़ी मात्रा में कर रहा है मेटा छंटनी, सामने आई चैंकाने वाली रिपोर्ट

META LAYOFF: मेटा कंपनी अपने कर्मचारियों को निकालने वाला है. अगले हफ्ते कंपनी 6 हजार के करीब कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है. पढ़ें पूरी खबर

META LAYOFF: बड़ी मात्रा में कर रहा है मेटा छंटनी, सामने आई चैंकाने वाली रिपोर्ट

META LAYOFF: छंटनी का दौर जारी है. कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी हैं. अब खबर आ रही है कि मेटा बड़ी मात्रा में छंटनी कर सकता है. आईएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अगले हफ्ते छंटनी करने वाली है. ये तीसरी बार है जब कंपनी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही है. वोक्स की रिपोर्ट के अनुसार बिजनेस डिपार्ट में कई हजार हजार कर्मचारी निकाले जाने हैं.

कंपनी बड़ी तादाद में कर रही है छटनी

वैश्विक मामलों के मेटा अध्यक्ष निक क्लेद ने कहा है कि अगले हफ्ते छंटनी का तीसरा दौर शुरू हो रहा है. ये बिजनेस टीम में हर किसी को प्रभावित करेगा. जिसमें मेरी टीम भी शामिल है. रिपोर्ट्स के अनुसार सटीक संख्या की अभी पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन अनुमान है कि अगले हफ्ते तकरीबन 6 हजार कर्मचारी निकाले जा सकते हैं.

मार्क जकरबर्ग ने कही थी ये बात

मार्च में मार्क जकरबर्ग ने ऐलान किया था कि पिछले साल नवंबर में कंपनी ने 11 हजार नौकरियां खत्म की थी. जिसके बाद अब मई के अंत तक 10 हजार और नौकरियों में कटौती हो सकती है. टेक दिग्गज ने पिछले महीने 4 हजार लोगों को नौकरियों से निकाला था. रिपोर्ट में बताया गया है कि 2022 के आखिर तक मेटा के पास लगभग 86 हजार कर्मचारी थे.

इस डिपार्टमेंट को किया लगभग खत्म

आपको जानकारी के लिए बता दें एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सबुक और इंस्टाग्राम पर फर्जी खबरों का मुकाबला करने के लिए जिम्मेदार अधिकांश टीम को कंपनी ने पहले ही बर्खास्त तक दिया था. टीम में केवल 50 लोग थे.

कई कंपनियां कर चुकी हैं छटनी

आपको जानकारी के लिए बता दें मेटा के अलावा कई कंपनियां छटनी कर चुकी है. अमेजन इंडिया ने हाल ही में 600 लोगों को नौकरी से निकाला था. इसके साथ ही कई बड़ी कंपनियां भी छटनी कर चुकी हैं.

Trending news