क्या दलित होने की वजह से मैरिज हॉल के मुस्लिम संचालक ने रदद् की बुकिंग, क्या है मामला ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1643181

क्या दलित होने की वजह से मैरिज हॉल के मुस्लिम संचालक ने रदद् की बुकिंग, क्या है मामला ?

Muslim Marriage hall owner booked for cancelling Dalit wedding reservation in UP Meerut: इस मामले में मैरिज हॉल संचालक ने सफाई दी है कि उसने कोई बुकिंग रद्द नहीं की है बल्कि ग्राहक से अपने मेन्यू में मांसहारी भोजन न रखने की अपील की थी.  

अलामती तस्वीर

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के खरखौदा इलाके से एक बेहद चौंकने वाली खबर सामने आई है. यहां एक बरात घर के मुस्लिम संचालक पर एक शख्स की शादी की बुकिंग को इस वजह से कथित तौर पर रद्द करने का मामला सामने आया है कि बुकिंग करने वाला शख्स दलित था. इस मामले में पुलिस ने शादी मंडप के संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. मंडप संचालक पर इल्जाम है कि जब उसे पता चला कि शादी के लिए मंडप की बुकिंग कराने वाले वाल्मीकि (दलित) जाति के हैं, तो उसने बुकिंग रद्द कर दी. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) रुचिता चौधरी ने बताया कि जयदीप नामक शख्स की शिकायत पर मुल्जिम मंडप संचालक रईस अब्बासी के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति कानून और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसके खिलाफ कार्रवाई  की जा रही है.
पुलिस के मुताबिक, नौ अप्रैल को जयदीप नामक शिकायती  की बहन की शादी होनी है. पड़ोस के गाजियाबाद से बरात आनी है. सूरजकुंड निवासी जयदीप नगर निगम में सफाई कर्मचारी की हैसियत से काम करता है. जयदीप के मुताबिक, उन्होंने डेढ़ महीने पहले 10 हजार रुपए एडवांस जमा कराकर हापुड़ रोड पर गोल्डन फार्म हाउस को 9 अप्रेल के लिए बुक कराया था. जयदीप का आरोप है, ’’पांच अप्रैल को मंडप संचालक रईस अब्बासी का फोन आया और उसने वाल्मीकी जाति होने का हवाला देते हुए उनकी बुकिंग रद्द कर दी और दूसरी जगह शादी का आयोजन करने के लिए कहा.’’ 

इस मामले में थाना खरखौदा पुलिस का कहना है कि शादी अपने तय समय और स्थान पर ही होगी और मंडप संचालक को इस बारे में बता दिया गया है. पीड़ित की तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई भी की जा रही है. 
वहीं, इस पूरे मामले में संचालक रईस अब्बासी ने अपने उपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए इसे बेतुका इल्जाम बताया है. उसने कहा, "मैंने कार्यक्रम स्थल पर सिर्फ मांसाहारी खाना पकाने का विरोध किया था. मैंने कभी किसी से जाति संबंधी कोई बात नहीं कही और न ही बुकिंग रद्द की है. " 

Zee Salaam

Trending news