हवाई अड्डों पर भूलकर भी न बोलें ये शब्द.... वरना पकड़ लेगी पुलिस!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1929886

हवाई अड्डों पर भूलकर भी न बोलें ये शब्द.... वरना पकड़ लेगी पुलिस!

एयरपोर्ट पर बार-बार चेकिंग की वजह से एक शख्स नाराज हो गया. इसके बाद उसने हवाई अड्डे पर ही बम बोल दिया. अब शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

हवाई अड्डों पर भूलकर भी न बोलें ये शब्द.... वरना पकड़ लेगी पुलिस!

केरल के कोच्चि में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सामान की जांच के दौरान कथित तौर पर ‘बम’ शब्द बोलने पर एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. अलाप्पुझा जिले के निवासी को मंगलवार को दुबई के लिए यात्रा करनी थी, लेकिन वह उस समय मुसीबत में पड़ गया जब उसने हवाईअड्डे परिसर के अंदर ‘बम’ शब्द बोल दिया.

चेकिंग के दौरान बोला बम

वह अपने सामान के वजन को लेकर हवाई अड्डे के कर्मचारियों के साथ बहस करने लगा और उसी दौरान उसने यह शब्द बोला. हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने बताया कि उस यात्री का सामान अनुमेय वजन सीमा से अधिक था और इसकी बार-बार जांच की गई. व्यापक सुरक्षा जांच से नाराज होकर उस व्यक्ति ने झल्ला कर कहा कि क्या उसके सामान में बम है? 

शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

स्थानीय पुलिस ने हवाई अड्डे के अधिकारियों की तरफ से दी गई जानकारी की बुनियाद पर उस शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘उसके खिलाफ केरल पुलिस अधिनियम की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया.’’ अधिकारी ने बताया कि यह जमानती अपराध है.

अच्छे से होती है चेकिंग

आपको बता दें कि हवाई अड्डे पर जहाज में बैठने से पहले यात्रियों की बहुत अच्छे तरीके से चेकिंग होती है. इस दौरान आपके बैग और आपकी खुद की चेकिंग की जाती है. कई जगहों पर आपका मोबाईल, पर्स और बेल्ट एक ट्रे में रखकर स्कैन किया जाता है. भीड़ ज्यादा होने की वजह से इसमें काफी वक्त भी लगता है.

Trending news