Live Breaking News: पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं जाएगी भारतीय टीम, BCCI सचिव ने किया कंफर्म
Advertisement

Live Breaking News: पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं जाएगी भारतीय टीम, BCCI सचिव ने किया कंफर्म

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking News: पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं जाएगी भारतीय टीम, BCCI सचिव ने किया कंफर्म
LIVE Blog
18 October 2022
16:05 PM

2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम

अगले साल यानी 2023 में होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. उन्होंने कहा कि 2023 एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा. इसका साफ मतलब है कि अब पाकिस्तान एशिया कप का मेजबान भी नहीं होगा. सरकार भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की इजाजत पर फैसला करती है या नहीं, इस पर हम कुछ नहीं कह सकते. 

14:50 PM

उमर खालिद की जमानत याचिका खारिज

दिल्ली हाई कोर्ट ने उमर खालिद की जमानत याचिका खारिज कर दी है. उमर खालिद पर दिल्ली दंगों में राजिश रचने का आरोप है. दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

13:57 PM

किसानों को सरकार का तोहफा

केंद्र सरकार ने किसानों को दिवाली से पहले दो तोहफे दिए हैं. पहला तो यह कि किसानों के लिए किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त जारी की गई है तो वहीं अब सरकार ने गेंहूं समेत 6 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) बढ़ा दी है. गेंहूं की MSP 110 बढ़ाई गई है. अब गेहूं का समर्थन मूल्य 2125 रुपये हो गया है. जौ की MSP में 100 रुपये की वृद्धि की गई है. अब जौ की MSP 1735 रुपये हो गई है.

12:20 PM

हेलीकॉप्टर हादसा

जानकारी के मुताबिक केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. जिसमें कई लोगों के मरने की बात कही जा रही है. हादसे की वजह घना कोहरा बताया गया है. हेलीकॉप्टर प्राइवेट कंपनी का था.

11:08 AM

राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिलकीस मामले में PM मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा है कि "लाल किले से महिला सम्मान की बात लेकिन असलियत में 'बलात्कारियों' का साथ. प्रधानमंत्री के वादे और इरादे में अंतर साफ है, PM ने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया है." गुजरात के चर्चित बिलकीस मामले में दोषियों को रिहा कर दिया गया. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से हलफनामा दाखिल करने को कहा गया था. अब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में इससे संबंधित जवाब दाखिल कर दिया है.

10:11 AM

रोजर बिन्नी बने BCCI अध्यक्ष

1983 की वर्ल्डकप विजेता टीम के मेंबर रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष बन गए हैं. बिन्नी सौरव गांगुली की जगह लेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की एजीएम में बिन्नी को नया अध्यक्ष चुना गया है. 

जानिए कौन हैं रोजर बिन्नी

09:51 AM

बीएसएफ ने 48 घंटों में दूसरे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 2.5 किलो हेरोइन बरामद
बीएसएफ ने पाकिस्तान की ड्रग्स भेजने की नापाक साजिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया है. बीएसएफ जवानों ने अमृतसर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय इलाके में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया है. 48 घंटे में दूसरी बार बीएसएफ को पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने में सफलता मिली है. बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार रात लगभग 8.27 बजे बीएसएफ जवानों ने अमृतसर के छना गांव में एक पाकिस्तानी ड्रोन की भारतीय सीमा में दाखिल होते हुए आवाज सुनी. इसके बाद बीएसएफ जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं.

09:08 AM

कुत्तों के हमले में बच्ची की मौत

नोएडा सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में कुत्तों के हमले से घायल आठ महीने के बच्चे की सोमवार देर रात को उपचार के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. सेक्टर 39 के थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव बालियान ने बताया कि सेक्टर-100 स्थित ‘लोटस बुलेवर्ड’ सोसाइटी में सोमवार को सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. मजदूर राजेश कुमार उनकी पत्नी सपना अपने आठ महीने के बच्चे अरविंद को लेकर वहां पर काम करने आए थे. उन्होंने बताया, ‘‘सोमवार की शाम को दोनों काम करते समय अपने बच्चे को छोड़कर कुछ आगे बढ़ गए. इसी बीच, सोसाइटी के तीन लावारिस कुत्तों ने मासूम के ऊपर हमला बोल दिया.

09:04 AM

गुजरात के वडोदरा के नजदीक एक खतरनाक बस हादसा पेश आया है. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 15 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. हादसे के बस की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. जिसमें देखा जा सकता है कि हादसा कितना भयानक था. 

09:04 AM

उमर खालिद की जमानत पर दिल्ली HC का फैसला आज
JNU के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को जमानत मिलेगी या नहीं? इससे जुड़ी याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. अदालत ने इससे पहले दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद 9 सितंबर को फैसला महफूज रख लिया था. उमर खालिद ने दिल्ली हाई कोर्ट में निचली अदालत के उस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें उसने जमानत से इनकार कर दिया था. 

07:13 AM

शोपियां: ग्रेनेड हमला करने वाला आतंकी गिरफ्तार
शोपियां जिले के हरमन इलाके में एक ग्रेनेड हमला करने वाले आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. इस हमले में उत्तर प्रदेश के दो मजदूरों की मौत हो गई थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर जोन), विजय के हवाले से कहा, "आतंकी संगठन लश्कर के हाइब्रिड आतंकवादी, शोपियां के हर्मन इलाके के इमरान बशीर गनी को शोपियां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि गनी ने ही ग्रेनेड फेंके था."

07:13 AM

रूस: रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ मिलिट्री प्लेन, 4 की मौत
रूस के शहर येयस्क में हुए एक मिलिट्री प्लेन क्रैश में 4 लोगों की मौत हो गई है और 6 के करीब लोग लापता बताए जा रहे हैं. हैरानी की बात यह है कि यह विमान रिहायशी इलाके में जाकर क्रैश हुआ. हादसे के बाद इमारतों में आग लग गई. रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि SU-34 के एक इंजन में उड़ान भरने के दौरान आग लगने के बाद वह नीचे गिर गया.

07:05 AM

शोपियां में UP के दो मजदूरों की मौत
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शनिवार को कश्मीरी पंडित के हत्या हुई थी. अब इसी जिले में दो बाहरी लोगों का कत्ल कर दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक ये मरने वाले दोनों ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे. इस बारे में पुलिस ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या करने के कुछ दिनों बाद, यूपी के कन्नौज के दो लोगों पर आतंकियों ने हरमन हैंड ग्रेनेड से हमला किया. जिनकी अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई. मरने वालों की पहचान मनीष कुमार और राम सागर के तौर पर हुई है. 

Trending news