Lakhisarai: सदर अस्पताल का हाल बेहाल, गर्मी से मरीज परेशान, जानें पूरा मामला
Advertisement

Lakhisarai: सदर अस्पताल का हाल बेहाल, गर्मी से मरीज परेशान, जानें पूरा मामला

Bihar News: बिहार के जिला लखीसराय में हीटवेव और भीषण गर्मी का दौर चल रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी सदर अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों को हो रही है. उन्हें ठीक ढंग से पंखा भी नसीब नहीं है.

Lakhisarai: सदर अस्पताल का हाल बेहाल, गर्मी से मरीज परेशान, जानें पूरा मामला

Bihar News: बिहार के जिला लखीसराय में हीटवेव और भीषण गर्मी का दौर चल रहा है. जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों को घर से बाहर की कौन कहे घरों में भी रहना मुश्किल हो गया है. सबसे ज्यादा परेशानी सदर अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों को हो रही है. उन्हें ठीक ढंग से पंखा भी नसीब नहीं है. इस वजह से अस्पताल में इलाज कराने के लिए भर्ती मरीज भी उमस भरी गर्मी से परेशान हो रहे हैं. और पसीना बहाते हुए इलाज कराने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

अधिकारी एसी में मस्त
जबकि सदर अस्पताल में जितने भी अधिकारी है, यहां तक की सिविल सर्जन, अधीक्षक, डीपीएम, अस्पताल प्रबंधक समेत कई अधिकारियों के कार्यालय में एसी लगा हुआ है. वे एसी युक्त कार्यालय में बैठकर कार्यों का निष्पादन करते हैं. इसलिए उन्हें गर्मी का एहसास नहीं होता है.

 इमरजेंसी में भी एसी, पंखा सब बंद
लेकिन मरीजों को गर्मी से किस तरह राहत मिले इसके लिए किसी भी तरह का प्रयास नहीं हो रहा है. सबसे खराब हालत इमरजेंसी में भर्ती मरीजों के लिए है. यहां लापरवाही साफ तौर पर देखने को मिल रही है. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की बात करें तो कई महीनों यहां जो एसी लगी हुई है वो सिर्फ शोभा की वस्तु बनी हुई है.

 अस्पताल प्रबंधन ने कहा
 ये एसी भी काम नहीं करता है. खराब पड़ा हुआ है। पंखा भी जो लगा हुआ है वो हवा नहीं देता है यानि चलता नहीं है. वहीं अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि जल्दी ही व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया जाएगा.

Trending news