झारखंड: गोड्डा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार दीपिका का विरोध, पार्टी कार्यकर्ताओं ने की ये मांग
Advertisement

झारखंड: गोड्डा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार दीपिका का विरोध, पार्टी कार्यकर्ताओं ने की ये मांग

Godda News: कांग्रेस ने गोड्डा लोकसभा सीट से दीपिका पांडेय सिंह को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन दीपिका पांडेय सिंह की उम्मीदवारी के खिलाफ बुधवार को गोड्डा और देवघर जिले के कांग्रेस दफ्तरों में कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. 

झारखंड: गोड्डा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार दीपिका का विरोध, पार्टी कार्यकर्ताओं ने की ये मांग

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए झारखंड की तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी ने गोड्डा से दीपिका पांडेय सिंह को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन गोड्डा संसदीय सीट पर दीपिका पांडेय सिंह की उम्मीदवारी के खिलाफ बुधवार को गोड्डा और देवघर जिले के कांग्रेस दफ्तरों में कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए इस सीट से प्रत्याशी बदलने की मांग की.

वहीं, देवघर में नाराज कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं ने तो गोड्डा से उम्मीदवार न बदले जाने पर सामूहिक इस्तीफे तक की धमकी दी है. विरोध प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पार्टी के दीपिका पांडेय सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने से 90 फीसदी कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. जिले में जो सियासी हालात हैं, उसमें वह कमजोर कैंडिडेट साबित होंगी.

देवघर जिला कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी के नेशनल प्रेसिडेंट मल्लिकार्जुन खड़गे को लेटर लिखकर, गोड्डा संसदीय सीट से प्रत्याशी के नाम पर पुनर्विचार करने की मांग की है. लेटर में कहा गया है कि प्रत्याशी के ऐलान से ऐसा लगता है कि सेंट्रल लीडरशिप को धरातल की वस्तुस्थिति से अवगत नहीं कराया गया है. उन्हें गुमराह किया गया है.

गोड्डा में विरोध कर रहे कांग्रेस नेता पंकज चौधरी ने कहा कि पार्टी के इस फैसले से कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है. हम पार्टी को जीत दिलाने के लिए जी-जान से लगे हुए हैं. पार्टी अच्छे कैंडिडेट को टिकट दे तो हम हर हाल में पार्टी की झोली में गोड्डा सीट डालेंगे.

बता दें कि गोड्डा सीट पर पोरैया हाट से विधानसभा सदस्य प्रदीप यादव और पूर्व सांसद फुरकान अंसारी भी कांग्रेस के टिकट की दावेदारी कर रहे थे. लेकिन पार्टी हाईकमान ने महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह की उम्मीदवारी पर फाइल मुहर लगाई, जिसके बाद इन दोनों नेताओं के समर्थक नाराज हैं.

Trending news