Jammu Kashmir: सरकारी कर्मचारी निकला लश्कर का आतंकी; पुलिस ने बरामद किया Perfume IED
Advertisement

Jammu Kashmir: सरकारी कर्मचारी निकला लश्कर का आतंकी; पुलिस ने बरामद किया Perfume IED

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है. सरकार ने एक सरकारी कर्मचारी को गिरफ्तार किया है जो लश्कर ए तैयबा का आतंकी है. इसके पास से पुलिस ने एक Perfume IED भी बरामद किया है. पढ़े पूरी खबर

Jammu Kashmir: सरकारी कर्मचारी निकला लश्कर का आतंकी; पुलिस ने बरामद किया Perfume IED

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस आतंकियों के अलग-अलग कारनामों को पकड़ती रहती है. इस बार फिर पुलिस ने एक बिलकुल अलग तरह डेटोनिएटर पकड़ा है. बता दें पुलिस ने पहली बार केंद्र शासित राज्य से 'परफ्यूम आईडी' बरामद किया है. 21 जवनवरी को हुए आईडी ब्लास्ट की जांच के दौरान पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली और उन्होंने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को गिरफ्तार किया. इस दौरान उसके पास से परफ्यूम आईडी भी मिला.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कही ये बात

जम्मू-कश्मीर पुलिस के जनरल डायरेक्टर दिलबाग़ सिंह ने आज मीडिया से बातचीत के दौरान कहा- पहली बार कोई ऐसा आईडी बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि इससे पहले आतंकी टाइमर आईईडी का इस्तेमाल किया करते थे.  उन्होंने कहा कि हमने पहले कई तरह के आईईडी देखे हैं जिन्हें आतंकी विस्फोटक या स्टिकी बॉम्ब के साथ इस्तेमाल करते थे. इसके अलावा टाइमर वाले आईईडी का भी इस्तेमाल होता था.

fallback

उन्होंने बताया हमने एक नए तरह के आईडी को रिकवर किया है. ये आईईडी एक परफ्यूम की बोतल की तरह दिखता है. आईईडी हमारे लिए नया है इस्लिए एक्सपर्ट्स देखेंगे कि ये कितना क्षति पहुंचाने वाला है. इस दौरान उन्होंने आरिफ के बारे में भी जानकारी दी जिसे पुलिस ने कुछ दिन पहले ही पकड़ा था.

 

सरकारी कर्मचारी था आरिफ

आपको जानकारी के लिए बता दें आरिफ एक सरकारी कर्मचारी था जो लश्कर-ए-तैयबा का एक्टिव आतंकी था. दिलबाग सिंह ने कहा- उसकी न केवल नौकरी जाएगी, बल्कि हम उसके खिलाफ हम एक मजबूत मामला बनाएंगे. हालांकि उसने बड़ी चतुराई से अपने कपड़े, जूते और यहां तक कि उसने अपने मोबाइल फोन को भी आग के हवाले कर दिया. लेकिन पुलिस ने छोटी-छोटी जानकारियों और सुरागों पर भी मेहनत की है. जिसकी वजह से आरिफ को गिरफ्तार किया जा सका.'

पुलिस ने जानकारी दी है कि इन आईईडी का  अहम मोटिव आम लोगों को टारगेट करना और समुदायों के बीच नफरतों को बढ़ाना था. आरिफ को जो आईडी दिया गया था उसे ड्रोन के जरिए बॉर्डर पार से ड्रॉप किया गया था.

Report- Idrees Lone

 

Trending news