कर्नाटक में हिजाब पर लगी रोक पर उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस सरकार से की ये मांग, जानें पूरा मामला
Advertisement

कर्नाटक में हिजाब पर लगी रोक पर उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस सरकार से की ये मांग, जानें पूरा मामला

Karnataka News: कर्नाटक में एक बार फिर हिजाब मामला सुर्खियों में है. KEA ने कॉम्पिटिटिव एग्जाम में सिर ढकने पर पाबंदी लगा दी गई है. अब इस विवाद में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम की एंट्री हो गई है. उन्होंने कांग्रेस सरकार से ये मांग की है.   

 

कर्नाटक में हिजाब पर लगी रोक पर उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस सरकार से की ये मांग, जानें पूरा मामला

Omar Abdullah On Hijab Banned: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के लीडर उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कर्नाटका में लगे हिजाब बैन को हटाने की मांग की है. अब्दुल्ला ने ये मांग कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से की है. 

उन्होंने कहा, "सरकार को इसमें हस्तक्षेप क्यों करना चाहिए? और ऐसे आदेश पारित किये जाते हैं जिसके जरिए मुसलमानों को निशाना बनाया जाता है. पहले जब कर्नाटक में ये सब होता था तब हमें कोई आश्चर्य नहीं होता था क्योंकि उस वक्त वहां पर भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी )की सरकार थी".

पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस के राज्य में ऐसे फैसले किए जै रहे हैं, जो बहुत ही बदक़िस्मती है. उन्होंने कहा, " यह दुखद है कि कांग्रेस के शासन में भी ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है"

उमर अब्दुल्ला बारामूला में पार्टी के एक प्रोग्राम में शामिल होने के बाद कहा, "मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सीनियर लीडर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से दरख्वास्त करता हूं कि कर्नाटक में जो हुक्म जारी किया गया है उस पर पुनर्विचार करें और इस हुक्म को रद्द करने पर काम करें."

जम्मू-कश्मीर में इलेक्शन के बारे में पूर्व सीएम ने कहा कि बीजेपी लोगों का सामना करने के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने कहा, "विधानसभा चुनाव तो छोड़िए, नगर निगम के इलेक्शन भी स्थगित कर दिए गए हैं. श्रीनगर में नगर पालिका (निगम) अब अस्तित्व में नहीं है, यहां तक कि जम्मू नगर पालिका का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है. जनवरी तक सभी नगर पालिकाओं का कार्यकाल पूरा हो जाएगा". 

क्या है पूरा मामला
कर्नाटक एग्जाम अथॉरिटी (KEA) ने राज्य में अलग-अलग भर्ती एग्जामों के दौरान किसी भी तरह से सिर ढकने पर रोक लगा दी है. ऑथोरिटी ने एग्जाम हॉल के भीतर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस जैसे, फोन और ब्लूटूथ इयरफ़ोन, स्मार्ट वाच पर पूरी तरह रोक लगाई है. ताकि, एग्जाम में किसी भी तरह से कदाचार नहीं हो पाए. हालांकि, KEA ने दक्षिणपंथी ऑर्गेनाइजेशन के विरोध के बाद मंगलसूत्र और बिछिया पहनने की इजाजत दे दी है. ये ड्रेस कोड केईए ने 18 और 19 नवंबर को होने वाली भर्ती एग्जामों के लिए किया है. 
  

Trending news