Italy Flood: इटली में भयानक बाढ़, 5 की गई जान और सैकड़ों बेघर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1699881

Italy Flood: इटली में भयानक बाढ़, 5 की गई जान और सैकड़ों बेघर

Italy Flood: इटली में भयानक बाढ़ आई है. जिसमें 5 लोगों की जान जा चुकी है और 5 हजार से ज्यादा लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकाला जा चुका है. पढ़ें पूरी खबर

Italy Flood: इटली में भयानक बाढ़, 5 की गई जान और सैकड़ों बेघर

Italy Flood: इटली में भारी बाढ़ के कारण 5 लोगों की जान जा चुकी है. रिपोर्ट्स के अनुसार ये बढ़ नॉर्थ इटलियन इलाके के Emilia Romagna में आई है. इस जगह से 5 हजार से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है. सरकार की ओर से रेड अलर्ट जारी किया है. आने वाले दिनों में हालत और बदतर हो सकते हैं. अनुमान लगाया जा रहा है आने वाले दिनों में ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

14 नदियां उफान पर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 14 नदियों ने अपने किनारों को पार कर लिया है. Cesena इलाके के कई लोग छतों पर रहने पर मजबूर हैं. कई लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है और कई और लोगों को अभी रेस्क्यू किया जाना बाकि है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तकरीबन 600 फायर फाइटर्स को इटली के अलग-अलग इलाकों में तैनात किया गया है. 

सरकार जिन इलाकों में बाढ़ आई है उनसे गुजारिश कर रही है कि वह अभी अपने घर को ना छोड़ें. बाढ़ के कारण कई शहर बुरी तरह प्रभावित हुए हैंय. रेवेना के मेयर मिशेल कहते हैं कि ये इतिहास की सबसे बुरी रातों में से एक थी. रेवेना से एक रात में 5 हजार से ज्यादा लोगों को एवाकुएट किया जा चुका है.

इटली की प्रधानमंत्री ने कही ये बात

इटली की प्रधानमंत्री जोर्जिया मेलोनी ने अपने खिताब में कहा है कि बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए "पूरी सहानुभूति", सरकार बाढ़ में फंसे लोगों की पूरी तरह से सहायता करने के लिए तैयार है. इसके अलावा डिप्टी पीएम एंटोनियो तजानी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि सरकार लोगों की मदद के लिए सब कुछ करेगी. जिन लोगों की फसों का नुकसान हुआ है उनके लिए भी सरकार जरूरी कदम उठाएगी.

सोशल मीडिया पर इटली में आई बाढ़ की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें लोग छत पर चढ़े हुए दिख रहे हैं वह कई तस्वीरों में घर डूबे हुए दिखाई दे रहे हैं. सरकार अभी लोगों को निकालने के लिए अलग-अलग कदम उठा रही है. लेकिन आने वाले दिनों में अगर बारिश हुई तो ये समस्या और बढ़ सकती है.

Trending news