मेडल जीतने के बाद सबके सामने आईं सिंधू, मेडिटेशन के लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

मेडल जीतने के बाद सबके सामने आईं सिंधू, मेडिटेशन के लेकर कही बड़ी बात

PV Sindhu on Meditation: राष्ट्रमंडल खेलों में सोने का तमगा हासिल करने वाली पीवी सिंधू ने मेडिटेशन के बारे में बोलते हुए कहा कि "मैं लंबे समय से मेडिटेशन का अभ्यास कर रही हूं और हमेशा एक राहत महसूस करती हूं."

मेडल जीतने के बाद सबके सामने आईं सिंधू, मेडिटेशन के लेकर कही बड़ी बात

 

PV Sindhu on Meditation: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने रविवार को कहा कि वह लंबे समय से मेडिटेशन का अभ्यास कर रही हैं, क्योंकि इससे तनाव को दूर करने में मदद मिलती है. इंटरनेशनल राइजिंग विद काइंडनेस यूथ समिट के समापन सत्र में भाग लेते हुए उन्होंने कहा, "मैं लंबे समय से मेडिटेशन का अभ्यास कर रही हूं और हमेशा एक राहत महसूस करती हूं."

मेडिटेशन तनाव को दूर करने में मदद करता है

हार्टफुलनेस द्वारा आयोजित तीन दिवसीय युवा शिखर सम्मेलन का समापन रविवार को हैदराबाद के हार्टफुलनेस के मुख्यालय कान्हा शांति वनम में हुआ. हाल ही में राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद सिंधु ने अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति में कहा, "मेडिटेशन तनाव को दूर करने में मदद करता है. मैं हमेशा कहती हूं कि युवा ध्यान करना न भूलें."

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma इस एशिया कप तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड

पीवी सिंधु ने शनिवार को ऐलान किया है कि वह चोट के कारण अगले कुछ हफ्तों के लिए विश्व चैंपियनशिप से बाहर हैं. सिंधु ने हार्टफुलनेस द्वारा आयोजित कान्हा शांति वनम में वापस आने का वादा किया. मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि कान्हा शांति वनम मुझे गर्व से भर देता है.

हर क्षेत्र में सबसे अच्छी कोशिश करना चाहिए

पुलेला गोपीचंद ने कहा, "चाहे आप खेल में हों या किसी अन्य क्षेत्र आपको हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए. हार्टफुलनेस आपको सिखाती है कि कैसे उन्होंने इस जगह को बदल दिया जो कि बंजर थी." समापन सत्र में प्रसिद्ध पर्यावरण कार्यकर्ता वंदना शिवा के साथ वाटरमैन ऑफ इंडिया राजेंद्र सिंह ने डॉ. रमाकांत और हार्टफुलनेस के सरवनन के साथ वृक्षारोपण अभियान का नेतृत्व किया. इसके बाद एक पूर्ण सत्र हुआ जिसमें वे दाजी और किरण सेठी के साथ शामिल हुए. ध्यान सत्र का नेतृत्व करने वाले दाजी ने छात्रों से अपनी आने वाली पीढ़ियों के बारे में सोचने का आग्रह किया. (आईएएनएस)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news