Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर
topStorieshindi

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

Encounter in Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने कार्रवाई जारी रखी हुई है. कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और सिक्योरिटी फोर्सेज के दरमियान मुठभेड़ हुई जिसमें दो आतंकवादी मारे गए.

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

Encounter in Jammu and Kashmir: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अहवाटू इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, "मारे गए दो जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की पहचान बटपोरा, कुलगाम के मोहम्मद शफी गनी और टाकिया गोपालपोरा, कुलगाम के मोहम्मद आसिफ वानी उर्फ यावर के रूप में हुई है. मुठभेड़ वाली जगह से दो एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है."

कुलगाम में दो दिन के अंदर यह दूसरी मुठभेड़ थी. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के बटपोरा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था.

मंगलवार की मुठभेड़ पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शुरू हुई थी. सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी के बाद वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों द्वारा जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: J&K Encounter: मुठभेड़ में मारे गए पाक आतंकी की हुई पहचान, बरामद हुए कई हथियार

ख्याल रहे बीते कल दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया था. मारे गए एक आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद संगठन के पाकिस्तानी सदस्य के रूप में हुई थी. अधिकारियों के मुताबिक, अबू हुरेर्राह सोमवार को वेलबटापुरा गांव में हुई मुठभेड़ में मारा गया. 

सुरक्षा बलों द्वारा गांव के घरों में संदिग्ध समूहों के चारों तरफ घेराबंदी की गई थी. एक घर में दो आतंकवादियों की मौजूदगी का शक था इसलिए सुरक्षा बलों ने आसपास के लोगों को सुरक्षित जगह पर निकालना शुरू कर दिया. आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की इसके लिए उन्होंने वहां मौजूद नागरिकों को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलियां चलाईं. लोगों की जान बचाने के लिए सरक्षाबलों ने निकासी प्रक्रिया को तेज़ कर दिया, साथ ही आतंकवादी को भी मार गिराया.

सेना ने कहा कि, लोगों को बचाने और उन्हें गोलाबारी के खतरे से बाहर निकालने की कोशिश करते हुए, एक अधिकारी को गोली लग गई.  ज़ख्मी अधिकारी को श्रीनगर के अस्पताल पहुंचाया गया.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news