Eid festival: 11-11 लाख रुपये में बिके सलमान और शाहरुख, अब सुल्तान को है इंतजार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1249351

Eid festival: 11-11 लाख रुपये में बिके सलमान और शाहरुख, अब सुल्तान को है इंतजार

Eid festiva: बकरीद का त्यौहार आन में सिर्फ दो दिन ही बाकी रह गए हैं, जिसके कारण बकरा मार्केट की रौनक भी बढ़ गई है. लांकि इस बार बकरा मार्केट में महंगाई की मार है लेकिन खरीदारों की भीड़ भी लगने लगी है.

Eid festival: 11-11 लाख रुपये में बिके सलमान और शाहरुख, अब सुल्तान को है इंतजार

नई दिल्ली: इस बार बकरीद यानी ईद-उल-अजहा 10 जुलाई को है. देश के अलग-अलग हिस्सों के बकरों के बाजार में रौनक बढ़ गई है. हालांकि इस बार बकरा मार्केट में महंगाई की मार है लेकिन खरीदारों की भीड़ भी लगने लगी है. वहीं जामा मस्जिद के मीना बाजार की बकरा मंडी की रौनक भी इज़फ़ा हो गया है. यहां दूर-दूर से लोग बकरा मार्केट में बकरा खरीदने के लिए आ रहे हैं. यहां खरीदारों की भीड़ देखकर बकरा ब्यापारियों को भी खासा उत्साहित देखा जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार मीना बाजार में ‘सलमान और शाहरुख’ नाम के दो बकरे 11-11 लाख रुपए में बिके. इसी तरह यहां मार्केट सुल्तान, चिकारा और कई अन्य नामों के बकरे भी मौजूद हैं, जिनका बिकना अभी बाकी है. हो सकता है खबर लिखे जाने तक इन बकरों की भी बिकरी हो चुकी है. इसके अलावा, तोतापरी, मेवाती, अजमेरी, बरबरा, पंजाबी अमृतसरी, दोगला, बामडोले और देसी बकरों की कई नस्ले यहां बिकरी के लिए मौजूद हैं. मीना बाजार के इस बकरा मार्केट में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब समेत कई राज्यों के बकरा व्यापारी आए हुए हैं, जिससे मार्केट की रौनक में काफी इज़ाफ़ हो गया है. 

ये भी पढ़ें: Shinzo Abe Death: नहीं रहे जापान के पूर्व पीएम, भाषण के दौरान मारी गई थी गोली

इसके अलावा मीना बाराज में तोतापरी और पंजाबी अमृतसरी नस्ल की भी खूब मांग है और लोग इसे बड़े शौक से खरीद रहे हैं. इन बकरों की बिकरी 60 हजार से लेकर सात लाख रुपये हो रही है. वैसे यहां आम बकरे एक से दो लाख के दरमियान खूब बिक रहे हैं.

गौरतलब है कि बकरीद का त्यौहार आन में सिर्फ दो दिन ही बाकी रह गए हैं. इसे ईद-उल-जुहा के नाम से जाना जाता है. इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक ईद-उल-जुहा का पर्व 12वें महीने की 10 तारीख को मनाया जाता है. (Bakrid 2022 Date) ये पवित्र त्यौहार रमजान महीने के खत्म होने के 70 दिन बाद मनाया जाता है. मुस्लिम धर्म में इसका बेसब्री से इंतजार किया जाता है. इस बार ईद 10 जुलाई को मनाया जाएगा.

ये वीडियो भी देखिए: Saurav Ganguly Birthday: दादा ने 50 साल होने की खुशी में बॉलीवुड गाने पर लगाए ठुमके

Trending news