DRDO Scientist Arrested: साइंटिस्ट देता था पाक को खूफिया जानकारी, ATS ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1681064

DRDO Scientist Arrested: साइंटिस्ट देता था पाक को खूफिया जानकारी, ATS ने किया गिरफ्तार

DRDO Scientist Arrested: एटीएस ने डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि वह पाकिस्तानी एजेंट के राबते में था और खूफिया जानकारी पहुंचा रहा था.

DRDO Scientist Arrested: साइंटिस्ट देता था पाक को खूफिया जानकारी, ATS ने किया गिरफ्तार

DRDO Scientist Arrested: डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट को पुलिस ने पुणे में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये साइंटिस्ट खूफिया जानकारी पाकिस्तान को दे रहा था. डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन के इस इस साइंटिस्ट को एटीएस ने गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार वैज्ञानिक पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था और खूफिया जनकारी देता था.

व्हाट्सएप और वीडियो कॉल होती थी

जानकारी के लिए बता दें ये साइंटिस्ट पाकिस्तान के एक एजेंट के जरिए व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के जरिए राबते में थे.  इस बात की जानकारी पीटीआई को एक एटीएस अधिकारी ने दी है. इसके साथ अधिकारी ने बताया कि ये मामला हनी ट्रैप का है.

सीनियर पोस्ट पर था आरोपी

आरोपी डीआरडीओ में एक सीनियर पोस्ट पर है. एटीएस ने जानकारी दी है कि साइंटसिस्ट अपनी पॉजीशन का गलक इस्तेमाल कर रहा. ये पता होने के बावजूद कि सीक्रेट को दुश्मन देश के जरिए हमारे देश के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है. आरोपी के खिलाफ ऑफिशियल सीकरेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया गया है. इसके अलावा टीम आरोपी से बाकी पूछताछ कर रही है. आने वाले दिनों में बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

क्या है ऑफिशियल सीकरेट एक्ट? (Official Secret Act)

 इसमें कहा गया है कि जिन कार्रवाइयों में भारत के खिलाफ एक दुश्मन राज्य की मदद करना शामिल है, उसकी कड़ी निंदा की जाती है। इसमें यह भी कहा गया है कि कोई भी निषिद्ध सरकारी साइट या क्षेत्र में नहीं जा सकता है, निरीक्षण नहीं कर सकता है या यहां तक ​​कि पार नहीं कर सकता है. अधिनियम के अनुसार, दुश्मन राज्य की मदद एक स्केच, योजना, एक आधिकारिक रहस्य का एक मॉडल, या आधिकारिक कोड या पासवर्ड दुश्मन को संप्रेषित करने के रूप में हो सकती है.

Source- PTI

Trending news