Delhi Deputy Mayor: आप ने दूर की मुसलमानों की नाराजगी, आले को बनाया MCD का डिप्टी मेयर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1582439

Delhi Deputy Mayor: आप ने दूर की मुसलमानों की नाराजगी, आले को बनाया MCD का डिप्टी मेयर

Delhi Deputy Mayor: दिल्ली के नए डिप्टी मेयर आले मोहम्मद होंगे. अरविंद केजरीवाल के इस फैसले को काफी अहम माना जा रहा है. राजनैतिक जानकार इसके अलग-अलग मतलब निकाल रहे हैं. पढ़े पूरी खबर

Delhi Deputy Mayor: आप ने दूर की मुसलमानों की नाराजगी, आले को बनाया MCD का डिप्टी मेयर

Delhi Deputy Mayor: दिल्ली के मेयर के ऐलान के साथ डिप्टी मेयर की सीट भी फाइनल हो गई है. शैली ओबेरॉय दिल्ली की नई मेयर होंगी. वहीं डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इक़बाल होंगे. आपको जानकारी के लिए बता दें आम आदमी पार्टी केंडिडेट ने 147 वोट हासिल किए वहीं बीजेपी जनता पार्टी के केंडिडेट कमल बागरी ने केवल 116 वोट हासिल किए हैं. दो वोट को इनवैलिड माना गया है. ईस्ट दिल्ली के मेयर गौतम गंभीर वोट डालने के लिए मौजूद नहीं थे.

केजरीवल ने दूर की मुसलमानों की नाराजगी

जानकारों की मानें तो अरविंद केजरीवाल ने ये पैतरा मुसलमानों की नाराजगी को दूर करने के लिए चला है. सीएए और एनआरसी प्रोटेस्ट के दौरान दिल्ली में हुए दंगों ने अरविंद केजरीवाल से  मुसलमानों का यकीन खो दिया था. लोगों को लग रहा था कि केजरीवल इन दंगों को रोकने में नाकाम रहे, जिसके वजह से मुस्लिम समाज को काफी हानी हुई.  इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में हिंदू समाज को खुश करने के लिए कुछ ऐसे बयान दिए जिसके बाद से मुस्लिम समाज खुद को कटा हुआ महसूस कर रहा था. राजनीतिक जानकारों का ऐसे में मानना है अरविंद केजरीवाल का ये दाव यानी एक मुस्लिम डिप्टी मेयर बनाना इसी चीज की भरपाई करने के लिए था.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने दी बधाई

आपको जानकारी के लिए बता दें दिल्ली का मेयर चुनाव काफी लंबे वक्त से टलता जा रहा था. भारी हंगामे के कारण दिल्ली के मेयर का चुनाव नहीं हो पा रहा था. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आले मोहम्मद को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया- "दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी के डिप्टी मेयर चुने जाने पर आले इक़बाल को बहुत बहुत बधाई. BJP, केंद्र सरकार और LG साहब तक, सब संविधान के ख़िलाफ़ जाकर रोकने की कोशिश करते रहे लेकिन .. दिल्ली की जानता ने कर दिखाया."

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी आले इकबाल को डिप्टी मेयर चुने जाने पर बधाई दी है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- "दिल्ली नगर निगम में डिप्टी मेयर चुने जाने पर आले जी और दिल्ली की जनता को बहुत-बहुत बधाई. जनता की जीत हुई."

आपको जानकारी के लिए बता दें दिल्ली नगर निगम का चुनाव 4 दिसंबर को हुआ था. जिसके नतीजों  का ऐलान 7 दिसंबर को हुआ. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 250 में से 134 सीटें हासिल की थी. जिसके बाद 2 महीने तक मेयर का चुनाव नहीं हो पाया था. इसके लिए कई बैठकें की गईं और भारी हंगामे की हीच चुनाव को आगे बढ़ाना पड़ा. लेकिन अब दिल्ली को मेयर और डिप्टी मेयर दोनों मिल गए हैं. 

Trending news