Cyclone Mandous: चक्रवात 'मैंडूस' को लेकर तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट; स्कूल-कॉलेज बंद
Advertisement

Cyclone Mandous: चक्रवात 'मैंडूस' को लेकर तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट; स्कूल-कॉलेज बंद

Cyclone Mandous: भारत के दक्षिणी हिस्से में साइक्लोन 'मैंडूस' का ख़तरा मंडरा रहा है. चक्रवात के आज चेन्नई तट से टकराने का अंदेसा ज़ाहिर किया जा रहा है. इसको लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Cyclone Mandous: चक्रवात 'मैंडूस' को लेकर तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट; स्कूल-कॉलेज बंद

Cyclone Mandous: भारत के दक्षिणी हिस्से में साइक्लोन 'मैंडूस' का ख़तरा मंडरा रहा है. चक्रवात के आज चेन्नई तट से टकराने का अंदेसा ज़ाहिर किया जा रहा है. इसको लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है साथ ही अवाम को एहतियात बरतने की हिमायात दी गई हैं.  साइक्लोन की वजह से रियासतों के कई ज़िलों में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. चेन्नई के इलाक़ाई मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले कुछ घंटों में तिरुवल्लुर, चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम ज़िलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश होने का अंदेशा ज़ाहिर किया है.

यह भी पढ़ें: Gujarat Election: गुजरात असेंबली में सिर्फ़ एक मुस्लिम चेहरे को मिली जगह; जानिए कौन हैं इमरान खेड़ावाला

 

कई राज्यों में रेड अलर्ट जारी
मौसम मेहक्कमे के मुताबिक़, बंगाल की खाड़ी के साउथ-वेस्ट में बने चक्रवात मैंडूस के 'गंभीर' चक्रवाती तूफान में बदलने की उम्मीद है साथ ही आज साइक्लोन के चेन्नई तट से टकराने की ख़बर है. इसके प्रभाव की वजह से 105 किमी फ़ी घंटे की रफ़्तार से हवाएं चल सकती हैं. देश के जुनूबी हिस्से में साइक्लोन 'मैंडूस' का ख़तरा मंडरा रहा है. इसको लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है. रीजनल मौसम केंद्र के एक अंदाज़े के मुताबिक़, रानीपेट्टई, वेल्लोर, तिरुपत्तर, कृष्णागिरी, धर्मपुरी, तिरुवन्नामलाई, कल्लाकुरिची, अरियालुर, पेराम्बलुर, तिरुचिरापल्ली, करूर, इरोड, सलेम में हल्की या कम बारिश होने की उम्मीद है. 

NDRF की टीमें तैनात
मौसम विभाग के अलर्ट के बाद तमिलनाडु के 10 ज़िलों में एनडीआरएफ और रियासती सुरक्षा बल की 12 टीमों को तैनात किया गया है. साइक्लोन 'मैंडूस'के मद्देनजर चेन्नई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर और कांचीपुरम ज़िलों में सभी स्कूल-कॉलेजों को आज बंद रखने का फैसला किया गया है. चक्रवात मैंडूस के आज रात तक आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा तट को पार करने की उम्मीद है. इसके असर की वजह से 105 किमी फ़ी घंटे की रफ़्तार से हवाएं चल सकती हैं. शुक्रवार की आधी रात के समय महाबलीपुरम के पास तमिलनाडु तट पर पहुंचने से पहले इसके धीरे-धीरे कमज़ोर होने की जानकारी मिल रही है.

Watch Live TV

Trending news