मणिपुर में पुलिस अधिकारी का हुआ कत्ल, इल्जाम में भाजपा नेता और पूर्व सैनिक गिरफ्तार
Advertisement

मणिपुर में पुलिस अधिकारी का हुआ कत्ल, इल्जाम में भाजपा नेता और पूर्व सैनिक गिरफ्तार

Manipur violence: मणिपुर में एक पुलिस का कत्ल हो गया. कत्ल का इल्जाम भाजपा के नेता और पूर्व सैनिक पर लगा. इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. भाजपा ने नेता को पार्टी से निकाल दिया है.

मणिपुर में पुलिस अधिकारी का हुआ कत्ल, इल्जाम में भाजपा नेता और पूर्व सैनिक गिरफ्तार

Manipur violence: मणिपुर में आरक्षण को लेकर दो समुदायों में संघर्ष हुआ. इसमें कई लोगों की मौत हुई. इसमें पुलिस वालों की भी मौत हुई. पुलिस अधिकारी चिंगथम आनंद कुमार की हत्या के मामले में सत्तारूढ़ भाजपा के एक नेता और एक पूर्व सैनिक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. भाजपा के एक नेता और एक पूर्व सैनिक को मणिपुर के सीमावर्ती मोरेह शहर से गिरफ्तार किया गया है. भाजपा नेता की पहचान 36 साल के हेमखोलाल मटे के तौर पर हुई, जो पार्टी की टेंग्नौपाल इकाई के कोषाध्यक्ष हैं. मेट के मौलसांग गांव के प्रमुख और मेट जनजाति संघ (एमटीयू) के वित्त सचिव भी हैं.

पूर्व सैनिक गिरफ्तार
पुलिस ने कहा कि राज्य बलों की एक संयुक्त टीम ने सोमवार रात मेट और मुख्य आरोपी, पूर्व सैनिक और मोरेह यूथ क्लब के अध्यक्ष फिलिप खैखोलाल खोंगसाई को गिरफ्तार कर लिया.
प्रदेश भाजपा के सीनियर उपाध्यक्ष एन. निंबस सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकारिणी ने मेट की गिरफ्तारी के तुरंत बाद अपनी आपात बैठक में उन्हें पार्टी से निकाल दिया. 

31 अक्टूबर को हुआ कत्ल
टेंग्नौपाल जिले के मोरेह के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी आनंद कुमार की पिछले साल 31 अक्टूबर को सीमावर्ती शहर के ईस्टर्न शाइन ग्राउंड में ड्यूटी के दौरान एक स्नाइपर ने हत्या कर दी थी. जब वह मोरेह में हेलीकॉप्टर लैंडिंग के लिए ईस्टर्न शाइन ग्राउंड की सफाई की निगरानी कर रहे थे, उस समय एसडीपीओ को गोली मार दी गई और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

रिहाई की मांग
दोनों की गिरफ्तारी पर सीमावर्ती शहर के कुछ लोगों ने मंगलवार को उनकी रिहाई की मांग की, जबकि इंफाल घाटी में मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपने और बंदियों को अनुकरणीय सजा देने की मांग को लेकर व्यापक विरोध प्रदर्शन होता देखा गया.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news