पिता के वादे को पुत्रों ने किया पूरा; मुस्लिम भाइयों ने मंदिर के लिए दान की लाखों की ज़मीन
Advertisement

पिता के वादे को पुत्रों ने किया पूरा; मुस्लिम भाइयों ने मंदिर के लिए दान की लाखों की ज़मीन

Muslim Family Donate Land: बिहार के किशनगंज से एकता की तस्वीर सामने आई है. रूईधासा स्थित वाजपेई कॉलोनी में मंदिर के निर्माण के लिए एक मुस्लिम परिवार ने लाखों की ज़मीन दान की. इस मौक़े पर सब लोगों ने कहा कि हम सब भारतीय हैं और हमें कोई भी मज़हब की बुनियाद पर बांट नहीं सकता. 

 

पिता के वादे को पुत्रों ने किया पूरा; मुस्लिम भाइयों ने मंदिर के लिए दान की लाखों की ज़मीन

Muslim Brothers Donate Land For Mandir: बिहार में एक ओर जहां रामनवमी के मौक़े पर कई ज़िलों में अशांति पैदा हुई वहीं इसी राज्य के किशनगंज में गंगा जमुनी तहज़ीब को मज़बूत करने वाली एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसने ये बता दिया कि हम एक हैं. किशनगंज में दो भाईयों ने एक मंदिर के निर्माण के लिए लाखों रुपए की ज़मीन दान कर दी. किशनगंज के टाउन थाना क्षेत्र के रूईधासा स्थित वाजपेई कॉलोनी में हनुमान मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम तबक़े के फ़ैज़ और फ़ज़ल अहमद ने ज़मीन दान में दी. एक तरफ जहां पूरे देश में धर्म और जात के नाम पर भारत को बांटने का काम किया जा रहा है, वहीं बिहार के एक मुस्लिम परिवार ने सांप्रदायिक सौहार्द की एक शानदार मिसाल पेश की.

गुरुवार को मंदिर निर्माण की विधिवत आधारशिला रखी गई, साथ ही ध्वजारोहण किया गया. इस मौक़े पर दर्जनों हिंदू, मुस्लिम भाई  मौजूद रहे. दरअसल, फ़ैज़ और फ़ज़ल अहमद के पिता ने मोहल्ले के लोगों को मंदिर बनवाने के लिए ज़मीन दान में देने की बात कही थी. लेकिन, असमय वो इस दुनिया से चले गए. उनके निधन के बाद मोहल्ले के लोगों ने इस बात की जानकारी उनकी पत्नी और बेटों को दी. परिवार के लोगों ने पिता की इच्छा का मान रखते हुए उनके द्वारा किये गए वादे को निभाने की बात कही. 

हनुमान जन्मोत्सव के मौक़े पर विधिवत रूप से फ़ैज़ और फ़ज़ल अहमद द्वारा दान पत्र पर साइन किये गये और मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी गई. फ़ैज़ ने बताया कि हमारे पिताजी की यही आख़िरी ख्वाहिश थी. उन्होंने कहा कि सभी संप्रदाय के लोगों को एक दूसरे की ज़रूरत पड़ती है और मिलजुल कर रहने की आवश्यकता है. फ़ैज़ के भाई फ़ज़ल अहमद ने कहा कि इस कॉलोनी में एक भी मंदिर नहीं था और अब मंदिर निर्माण होने से सभी लोगों को इसका फायदा होगा. इस मौक़े पर मौजूद स्थानीय निवासियों ने दोनों भाईयों की ख़ूब प्रसंशा की और उनका शुक्रिया अदा किया.

Watch Live TV

Trending news