Bihar News: IB ने चेताया, कांवड़ियों के भेष में हमला कर सकते हैं आतंकी; सरकार ने उठाया ये क़दम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1774009

Bihar News: IB ने चेताया, कांवड़ियों के भेष में हमला कर सकते हैं आतंकी; सरकार ने उठाया ये क़दम


Kanwar Yatra 2023: बिहार में कांवड़ियों के वेश में आतंकियों का खतरा मंडरा रहा है. इंटेलिजेंस ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार, सावन में राज्य के कांवड़ियां पथों पर आतंकियों का खतरा होने के कारण पुलिस को खास एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

 

Bihar News: IB ने चेताया, कांवड़ियों के भेष में हमला कर सकते हैं आतंकी; सरकार ने उठाया ये क़दम

Bihar IB Alert: कांवड़ यात्रा को लेकर जगह-जगह सिक्योरिटी के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. बिहार में कांवड़ियों के वेश में आतंकियों का खतरा मंडरा रहा है. इंटेलिजेंस ब्यूरो के सूत्रों के मुताबिक, सावन में बिहार की कांवड़ यात्रा पर आतंकियों का खतरा मंडरा रहा है. इस कारण बिहार पुलिस को सुरक्षा की दृष्टि से एहतियात बरतने की हिदायत दी गई है. वहीं, राज्य पुलिस मुख्यालय ने भी सभी जिलों को कांवड़ियों के वेश में आतंकियों के कांवड़ यात्रा में शामिल होने को लेकर अलर्ट रहने को कहा है. एहतियात के तौर पर सादा लिबास में कांवड़ियों के बीच महिला एवं पुरुष पुलिस बलों की तैनाती की गई है. 

बिहार में सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम
बिहार में कांवड़ यात्रा की शुरुआत 4 जुलाई से हो चुकी है. इस दौरान व्यापक सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस ने कमर कस ली है. आईबी के अलर्ट के बाद सभी जिलों में संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है. अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि विशेष शाखा के इस तरह के इनपुट के बाद पूरे बिहार में सुरक्षा के सख्त इंतजाम के निर्देश जारी किये गए है. किसी भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति को देखने पर पुलिस को सूचित करने की अपील की गई है. बता दें कि बांका, मुंगेर, भागलपुर, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, लखीसराय, जमुई, शेखपुरा, सारण, बेगूसराय, बक्सर, मधुबनी, नवगछिया, वैशाली समेत कई जिलों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनाती की गयी है.

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर
संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस फोर्स की तैनाती के साथ चौराहों पर भी बड़ी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया गया है. पुलिस को रात के समय ज्यादा अलर्ट रहने को कहा गया है. पुलिस टीम को विशेष तौर पर रात में कांवड़ मार्ग पर गश्त करने का निर्देश दिया गया है . सीनियर रेल एसपी ने इनपुट मिलने के बाद पूरे रेल ज़ोन में सर्चिंग मुहिम चलाने के निर्दश जारी किये हैं. पुलिस हेडक्वार्टर से मिली जानकारी के मुताबिक, सुल्तानगंज, भागलपुर से देवघर तक कांवड़िया रोड पर तकरीबन दो हजार से ज्यादा पुलिस बलों की तैनाती की गई है. वहीं, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर कांवरिड़ा पथ पर भी जगह-जगह जांच का पुख्ता इंतेजाम किया गया है.

Watch Live TV

Trending news