Baba Ramdev on Kanwar: दुकान पर नाम लिखने पर क्या बोले बाबा रामदेव? बोले होने चाहिए गर्व
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2345677

Baba Ramdev on Kanwar: दुकान पर नाम लिखने पर क्या बोले बाबा रामदेव? बोले होने चाहिए गर्व

Baba Ramdev on Kanwar: बाबा रामदेव ने कावड़ के मद्देनजर लिए गए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सरकार के फैसले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि लोगों को अपने नाम पर गर्व होना चाहिए.

Baba Ramdev on Kanwar: दुकान पर नाम लिखने पर क्या बोले बाबा रामदेव? बोले होने चाहिए गर्व

Baba Ramdev on Kanwar: योग गुरु और बिजनेसमैन बाबा रामदेव ने रविवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के जरिए कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों को अपना नाम प्रदर्शित करने के निर्देश का समर्थन करते हुए कहा कि सभी को अपने नाम पर गर्व होना चाहिए.

कावड़ पर लिए फैसले पर क्या बोले बाबा रामदेव

उन्होंने कहा कि यदि रामदेव को अपनी पहचान उजागर करने में कोई समस्या नहीं है, तो 'रहमान' को इससे क्या समस्या होनी चाहिए? उन्होंने रविवार को कहा,"अगर रामदेव को अपनी पहचान बताने में कोई दिक्कत नहीं है, तो फिर रहमान को अपनी पहचान बताने में क्या दिक्कत होनी चाहिए? हर किसी को अपने नाम पर गर्व होना चाहिए. नाम छिपाने की जरूरत नहीं है, सिर्फ काम में शुद्धता की जरूरत है. अगर हमारा काम शुद्ध है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम हिंदू हैं, मुसलमान हैं या किसी और समुदाय से हैं."

किन जगहों पर प्रदर्शित

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार के कदम के बाद, उज्जैन नगर निगम ने भी दुकानदारों को अपना नाम प्रदर्शित करने का आदेश दिया है. उज्जैन के महापौर मुकेश टटवाल ने शनिवार को कहा कि उल्लंघनकर्ताओं को पहली बार अपराध करने पर 2,000 रुपये का जुर्माना देना होगा और यदि वे इस आदेश की अवहेलना करते हैं तो 5,000 रुपये का जुर्माना देना होगा.

क्या बोले टटवाल?

उन्होंने कहा, "उज्जैन एक धार्मिक और पवित्र शहर है. लोग धार्मिक आस्था के साथ यहां आते हैं. उन्हें उस दुकानदार के बारे में जानने का अधिकार है जिसकी सेवाएं वे ले रहे हैं. अगर कोई ग्राहक असंतुष्ट है या उसके साथ धोखा हुआ है, तो दुकानदार के बारे में जानकारी होने से उसे अपनी शिकायत का समाधान करने में मदद मिलती है."

Trending news