AP-Assam Boarder पर फायरिंग, दो लोगों की मौत; जानें मामला
Advertisement

AP-Assam Boarder पर फायरिंग, दो लोगों की मौत; जानें मामला

AP-Assam Boarder Firing: आंध्र प्रदेश और असम के बॉर्डर पर फायरिंग हुई है. जिसमें 2 लोगों को मारे जाने की खबर सामने आ रही है. वहीं कई लोग लापता हैं.

AP-Assam Boarder पर फायरिंग, दो लोगों की मौत; जानें मामला

AP-Assam Boarder Firing: आंध्र प्रदेश-असम बॉर्डर पर फायरिंग हुई है. जिसमें दो लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार तीन लोग गायब हुआ हैं. ये फायरिंग सोमवार को धीमाजी ड्रिस्ट्रिक्ट में पेश आया है. पुलिस के अनुसार स्थानीय लोगों ने पौधारोपण इंटरस्टेट कार्यक्रम किया था. 7 गांव वाले सुबह प्रोग्राम का इंतेजाम करने के लिए गए थे. इसी दौरान उनपर फायरिंग हो गई. इसमें से एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई.

तीन लोग बुरी तरह घायल

तीन लोगों को गोलियां लगी हैं और उन्हें धीमाजी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहं एक और शख्स की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार तीन लोग मिसिंग बताए जा रहे हैं. पुलिस ने जानकारी दी है- हमारी टीम जानकारी मिलने के बाद मौका-ए-वारदात पर पहुंची. हम इस मामले की जांच कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने अरुणाचल प्रदेश के बदमाशों की संलिप्तता का आरोप लगाया क्योंकि क्षेत्र में अंतर-राज्यीय सीमा पर विवाद था. आपको जानकारी के लिए बता दें असम और अरुणाचल प्रदेश 804 किलोमीटर लंबा बॉर्डर शेयर करता है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें- सीमा रेखा को हल  करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में 20 अप्रैल को नई दिल्ली में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे. आखिरी साल जुलाई के महीन में नमाासाई डिक्लेरेशन पर हस्ताक्षर किए थे. अरुणाचल प्रदेश 1972 में यूनियन टेरिटरी बना था.

Trending news