Amul Milk Price Increase: फिर बढ़ी अमूल दूध की क़ीमत; इतने रुपये फी लीटर की हुई वृद्धि
Advertisement

Amul Milk Price Increase: फिर बढ़ी अमूल दूध की क़ीमत; इतने रुपये फी लीटर की हुई वृद्धि

Amul Milk Price: गुजरात कॉरपोरेशन मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन  ने 1 अप्रैल को ही गुजरात में अमूल दूध की क़ीमत में 2 रुपए फी लीटर का इज़ाफ़ा किया गया है, जिसके बाद जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है. 

Amul Milk Price Increase: फिर बढ़ी अमूल दूध की क़ीमत; इतने रुपये फी लीटर की हुई वृद्धि

Amul Price Hike: बढ़ती महंगाई से पहले ही अवाम परेशान है और फिर एक जनता को महंगाई का झटका लगा हैं. दरअसल अमूल दूध की क़ीमतों में इज़ाफ़ा कर दिया है. कंपनी ने फाइनेंशियल एयर के पहले ही दिन दूध के दामों में वृद्धि करने का ऐलान कर दिया. कंपनी ने ग्राहकों को एक बार फिर झटका देते हुए दूध के रेड में 2 रुपये फी लीटर का इज़ाफ़ा करने का फैसला किया है. कंपनी ने गुजरात में दूध की क़ीमतों में 2 रुपये फी लीटर बढ़ोतरी का फैसला लिया है. नई दरें 1 अप्रैल, 2023 से लागू हो चुकी हैं.

2 रूपये फी लीटर का इज़ाफ़ा
दूध में फी लीटर 2 रूपये का इज़ाफ़ा होने के बाद गुजरात में दूध की क़ीमत 3 से 4 फीसद तक महंगी हो गई है. गुजरात कॉरपोरेशन मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड  गुजरात की सबसे बड़ी डेयरी यूनियन हैं उसने अमूल के दूध की क़ीमत में 2 रुपये फी लीटर के इज़ाफ़े का फैसला किया था. यह इज़ाफ़ा अमूल की सभी वैरायटी पर लागू हो चुका है. इस वृद्धि के बाद अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति और अमूल ताज़ा सभी दूध की वैरायटी में 2 रुपये फ़ी लीटर का इज़ाफ़ा किया गया है. बता दें कि दिसंबर 2022 में गुजरात असेंबली इलेक्शन के बाद दूध की क़ीमतों में यह पहला इज़ाफ़ा है.

महंगाई की एक और मार
अब इज़ाफ़े के बाद, अमूल के भैंस के दूध के दाम अब 68 रुपये फी लीटर जबकि, अमूल गोल्ड की क़ीमत बढ़कर 64 रुपये फी लीटर तक हो गई है. वहीं अमूल शक्ति की क़ीमत बढ़ाए जाने के बाद 58 रुपये फी लीटर हो गई है. इसके अलावा अमूल के गाय के दूध के दाम अब 54 रुपये फी लीटर पर पहुंच गए है. जबकि, अमूल ताजा का दाम बढ़कर 52 रुपये फी लीटर हो गया है. ज़ाहिर सी बात है कि दूध की क़ीमतों में इज़ाफ़े का असर एक बार फिर अवाम की जेब पर पड़ गया है. महंगाई की मार से परेशान अवाम को एक और बोझ उठाना पड़ेगा.

Watch Live TV

Trending news