चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस के भविष्य पर बोले ओवैसी, बताया INDIA के साथ क्या होगा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1994580

चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस के भविष्य पर बोले ओवैसी, बताया INDIA के साथ क्या होगा

Owaisi On Congress: हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. ऐसे में ओवैसी ने कांग्रेस के बारे में बड़ी बात बोली है.

 

चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस के भविष्य पर बोले ओवैसी, बताया INDIA के साथ क्या होगा

Owaisi On Congress: हाल ही में हुए चार विधानसभा चुनावों में से कांग्रेस को तीन में बुरी तरह से हार मिली है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस हार गई है. लेकिन तेलंगाना में कांग्रेस ने बढ़त हासिल की है. ऐसे में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ ओवैसी ने कांग्रेस पर हमला किया है. उनके मुताबिक हिंदी भाषी राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हार के बाद कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है.

ओवैसी ने मारा ताना
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि "बीजेपी की बड़ी जीत है. ऐसे में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' गठबंधन के लिए अब 2024 लोकसभा में चैलेंज है. तीन राज्य के जो नतीजे आए हैं, वह 2024 में कांग्रेस पार्टी के लिए भी खतरा हो सकता है." ओवैसी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में वह नहीं लड़े. यहां भी भाजना ने जीत दर्ज कर ली. तेलंगाना में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने तेलंगाना में 7 सीटों पर चुनाव जीता है. असदुद्दीन ओवैसी के भाई ने भी इस चुनाव में जीत दर्ज की है.

राजस्थान में जीती भाजपा
आपको बता दें कि राजस्थान में भाजपा ने वापसी की है. यहां कांग्रेस की सरकार थी. यहां भाजपा ने 115 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके उलट यहां कांग्रेस को 69 सीटें मिली हैं. भारत आदिवासी पार्टी को यहां दो सीटें मिली हैं. छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 54 सीटें जीती हैं. भाजपा यहां 5 साल बाद सरकार बनाएगी. कांग्रेस को यहां 35 सीटें मिली हैं.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस हारी
वहीं मध्य प्रदेश में भाजपा ने 230 सीटों में से 163 सीटें जीती हैं. यहां कांग्रेस कुछ खास नहीं कर पाई. कांग्रेस को यहां 66 सीटें मिलीं. तेलंगाना में कांग्रेस ने 119 में से 64 सीटों पर जीत दर्ज की है. यहां पर बीआरएस को झटका लगा है. यहां बीआरएस ने 39 सीटों पर जीत दर्ज की है.

Trending news