"गुजरात में आपकी सरकार आई तो महिलाओं को एक हजार रुपये मासिक भत्ता"
Advertisement

"गुजरात में आपकी सरकार आई तो महिलाओं को एक हजार रुपये मासिक भत्ता"

Allowance for Women: आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव के पहले वहां के मतदाताओं से मुफ्त में बिजली और पानी का वादा करने के बाद महिलाओं को भत्ता देने का ऐलान किया है. 

अरविंद केजरीवाल

अहमदाबादः आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अहमदाबाद में एक जनसभा को खिताब करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है, तो 18 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को एक हज़ार रुपये का मासिक भत्ता दिया जाएगा.
हालांकि, केजरीवाल ने यह भी कहा है कि भत्ता उन्हीं महिलाओं को दिया जाएगा, जो इसके लिए अपनी मंजूरी देंगी. गुजरात में अपने चुनावी मुहिम के तहत केजरीवाल ने लोगों को यह पांचवी ‘गारंटी’ दी है. राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का भी वादा 
‘आप’ नेता ने सैकड़ों महिलाओं के सामने यह ऐलान किया कि एक हज़ार रुपये कोई रेवड़ी नहीं होगी. यह जनता का हक है. जनता का पैसा जनता के पास जाना चाहिए न कि स्विस बैंक में जाना चाहिए. इससे पहले केजरीवाल ने गुजरात के बेरोजगार नौजवानों को नौकरी और नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये प्रति माह भत्ता की गारंटी दे चुके हैं. पिछले महीने सूरत में किए गए ऐलान में, केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी की राज्य में सरकार बनने पर लोगों को हर माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाएगी.

पूरे दमखम से आप उतरेगी गुजरात चुनाव में 
गौरतलब हे कि गुजरात में आप पूरे दमखम से चुनाव लड़ने के मूड में हैं. मुफ्त बिजली पानी और भत्ते की घोषणा वह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब चुनावों में भी कर चुके हैं. पंजाब में पार्टी का इसका फायादा भी मिला है. इसलिए आप अब अपना दिल्ली और पंजाब वाला फॉर्मुला गुजरात में भी अपनाना चाह रही है. वहीं पार्टी को पंजाब के बाद गोवा में भी राज्य पार्टी का दर्जा चुनाव आयोग की तरफ से मिल गया है. आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में उसके प्रदर्शन की समीक्षा के आधार पर निर्वाचन आयोग से उसे गोवा में ‘राज्य पार्टी’ का दर्जा मिल गया है. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news