हॉस्टल का खाना खा कर 100 छात्र बीमार; अस्पताल में हुए भर्ती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2147969

हॉस्टल का खाना खा कर 100 छात्र बीमार; अस्पताल में हुए भर्ती

Food Poisoning: ग्रेटर नोएडा के एक छात्रावास में खाना खाकर 100 छात्र बीमार पड़ गए. इन सबको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खाद्य विभाग मामले की जांच कर रहा है.

हॉस्टल का खाना खा कर 100 छात्र बीमार; अस्पताल में हुए भर्ती

Food Poisoning: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक छात्रावास में लगभग 100 छात्र भोजन खाने के बाद बीमार पड़ गए. छात्रों ने पेट दर्द और उल्टी की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए नजदीकी  अस्पताल ले जाया गया. छात्रों को भोजन छात्रावास परिसर में परोसा गया था. डॉकटरों के मुताबिक सभी को फूड पॉइजनिंग हो गई. इसके बाद, पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया गया. खाद्य विभाग मामले की जांच में जुट गया है.

घटना शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे छात्रों के खाना खाने के बाद बताई गई. उनमें से लगभग 100 लोगों की तरफ से स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत के बाद अधिकारी सतर्क हो गए. पुलिस के मुताबिक निजी छात्रावास में महाशिवरात्रि का व्रत रखने वालों के लिए खाना बनाया गया था.

पुलिस ने कहा कि अलग-अलग कॉलेजों में नामांकित छात्रों ने शुक्रवार को रात का खाना खाया, जिसके बाद उनमें से कई ने बेचैनी, चक्कर आना और उल्टी की शिकायत की. छात्र नॉलेज पार्क क्षेत्र में आर्यन रेजीडेंसी में रह रहे थे. छात्रों ने शुक्रवार को महाशिवरात्रि के मौके पर 'कुट्टू के आटे' से बनी 'पूरियाँ' खाईं. 

एक बयान में पुलिस ने कहा, "स्थानीय पुलिस को इस घटना की जानकारी है, जो शुक्रवार शाम को हुई. यहां छात्रों ने खाना खाया और फिर उनके पेट खराब होने की शिकायत मिली. सभी छात्रों को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया और उनकी हालत अब स्थिर है." इसमें कहा गया है कि घटना के कारण कानून-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है और मामले की जांच की जा रही है.

इस बीच, स्थानीय खाद्य सुरक्षा विभाग की एक टीम निरीक्षण के लिए साइट पर पहुंची. एक अधिकारी ने बताया, "टीम रात्रिभोज तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए गए खाद्य पदार्थों और कच्चे माल के नमूने एकत्र करेगी. नमूनों का विश्लेषण किया जाएगा और उसके अनुसार कानूनी कार्यवाही शुरू की जाएगी." छात्रों ने कहा कि उन्होंने रात का खाना खाया जो उनके उपवास के कारण उनके लिए अलग से पकाया गया था. 

Trending news