Israel Killed Palestinian: इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में 8 फिलिस्तीनियों को मारी गोली, मौके पर मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1980512

Israel Killed Palestinian: इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में 8 फिलिस्तीनियों को मारी गोली, मौके पर मौत

Israel Killed Palestinian: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच वॉर जारी है. इस बीच आईडीएफ ने वेस्ट बैंक में 8 फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी है. इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं.

File Photo

Israel Killed Pelstinian: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच अभी सीज फायर है, लेकिन उधर वेस्ट बैंक में इजराइली सेना ने 8 फिलिस्तीनी नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया है. मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है. फिलिस्तीन की हेल्थ मिनिस्ट्री ने जानकारी दी है कि 7 अक्टूबर से अभी तक इजराइली सेना वेस्ट बैंक में 239 लोगों को मार चुकी है.

बीते रोज पेश आया मामला

मंत्रालय ने रविवार को कहा कि इजरायली सेना ने जेनिन शहर में शनिवार देर रात और रविवार तड़के 5 फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके अलाव वेस्ट बैंक में भी तीन लोगों की हत्या कर दी गई है. जेनिन में हुए इज़रायली हमले में 6 फिलिस्तीनी भी घायल हुए हैं. फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा ने कहा कि इज़रायली बलों ने "कई दिशाओं से जेनिन पर हमला किया, गोलियां चलाईं और सरकारी अस्पतालों और रेड क्रिसेंट सोसाइटी के मुख्यालय को घेर लिया".

अमेरिका में फिलिस्तीनियों पर हमला

रविवार को अमेरिका में तीन फिलिस्तीनी स्टेडूंट्स पर हमला किया गया. इस हमले की क्या वजह रही, यह बात सामने नहीं आ पाई है. इस हमले को अरब संगठनों ने हेट क्राइम बताया है. जिस वक्त तीनों लोगों पर फायर किया उस वक्त उन्होंने फिलिस्तीनी कफाया पहना हुआ था. 20 साल के आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है. घायलों में एक की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है.

हमास ने रिहा किए बंदी

शनिवार को, हमास ने 13 इजरायली और चार थाई बंदियों को रिहा कर दिया, जबकि इजरायल ने बदले में 39 फिलिस्तीनी कैदियों के पहले बैच को रिहा किया. रविवार को भी हमास ने 17 लोगों को रिहा किया था, जिसमें 1 छोटी बच्ची भी शामिल थी. बताया जा रहा है कि सोमवार को भी हमास और बंदियों को रिहा कर सकता है. ज्ञात हो कि इजराइस ने 4 दिनों का सीज फायरका ऐलान किया था.

जब से जंग शुरू हुई है तब से 13 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जानें जा चुकी है. बेंजामिन नेतन्यू ने कहा है कि जब तक वह हमास को खत्म नहीं करते तब तक वह जंग को जारी रखने वाले हैं. अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में वह क्या करेंगे.

Trending news